ENG | HINDI

मां-बेटे को कुचलकर भागे इस आदमी को जब सच्चाई का पता चला, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई

हिट एंड रन

सलमान खान के कारण लगभग पूरा देश हिट एंड रन की वारदात से अच्छे से वाकिफ हैं.

ठीक इसी तरह चाइना में भी कुछ दिन पहले एक ऐसा ही मंज़र देखने को मिला जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया.

यह मामला भी हिट एंड रन केस का ही है. शराब के नशे में धुत एक शख्स ने एक्सीडेंट कर डाला जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद वह शख्स वहाँ से भाग निकला लेकिन जब सुबह हुई और उसे मरने वालो के बारे में पता चला तो मानो उसके पैरो के नीचे से जमीन खिसक गई हो.

हिट एंड रन

यह घटना चाइना के शैंडॉन्ग प्रांत के ट्राईबा शहर की है. रात के समय में शराब के नशे में यह शख्स स्कूटी पर सवार महिला और उसके बच्चे को टक्कर मार के वहाँ से भाग गया, डॉक्टरों कि माने तो अगर माँ  और बेटे को सही समय पर अस्पताल ले जाया जाता तो बच्चे की जान बच भी सकती थी. लेकिन शराब के नशे में धुत इस व्यक्ति ने कुछ ना सोचा और वहाँ से उनकी मदद किए बिना भाग खड़ा हुआ.

टक्कर इतनी जबरदस्त थी की स्कूटी का कोई भी हिस्सा सही सलामत नहीं बच्चा और साथ ही बच्चा और माँ काफी दूर जा कर गिरे पाए गए. 

हिट एंड रन

टक्कर मारने वाले अपराधी का नाम झांग बताया जा रहा है. झांग के हिट एंड रन के कांड के बाद आसपास के लोगों ने बच्चे और माँ को एमरजेंसी सेवा की मदद से अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टर बच्चे को तो नहीं बच्चा सके लेकिन महिला फिलहाल आईसीयू में हैं. इस वारदात के तुरंत बाद ही पुलिस ने झांग को गिरफ्तार कर लिया. 

इस कारण झांग अपनी इस गलती के लिए खुद को जिंदगी भर माफ नहीं कर पाएंगे

अगले दिन जब टक्कर के कारण अस्पताल पहुंचाए लोगों की तैनात के लिए झांग को ले जाया गया तो उसके मानो होश उड़ गए और वो वही अपना गुनाह कबूल कर रोने लगा. दरअसल इसके पीछे वजह ये थी कि वो दोनों उन्हीं के बीवी-बच्चे थे.

पुलिस पूछताछ में झांग ने बताया की वो अपने पूरे परिवार के साथ अपने रिश्तेदारों के डिन्नर के लिए गए थे लेकिन वहाँ से उनकी बीवी और बच्चे अपनी स्कूटी पर कुछ देर पहले निकल लिए जबकि झांग थोड़ी देर बाद अपनी गाड़ी में निकला. नशे में धूत होने के बावजूद भी झांग ने ड्राइविंग की. जिस कारण उसकी गाड़ी स्कूटी से टकरा गई. फंसने के डर से झांग उसी समय बिना रुके वहाँ से फरार हो गया. अनजाने में झांग अपने ही बीवी-बच्चे को सड़क पर तड़पता छोड़ गया.

तो दोस्तों इस से हमें एक सीख तो जरूर मिलती है की हमें कभी भी शराब के नशे में गाड़ी या स्कूटी कुछ भी ड्राएव नहीं करना चाहिए क्योंकि आज को जो झांग के साथ हुआ है कही कल को वो आप के या आपके किसी अपने के साथ भी हो सकता है.

साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें की आप सलमान खान नहीं है जो अपनी पॉवर से हिट एंड रन केस से भी बरी हो जाए.