ENG | HINDI

शराब के नशे में धुत ये हीरो जब पीटता था बीवी को तो ये सुपरस्टार बेटा करता था बचाव

ऋषि कपूर

रणबीर कपूर और उनके पिता ऋषि कपूर के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं है.

कई बार उनके रिश्तों की कड़वाहट सामने आ चुकी है. अभी हाल में ऋषि कपूर ने एक मौके पर झल्लाते हुए पत्रकार से से कहा था कि, “मैं रणबीर का बाप हूं, सेक्रेटरी नहीं.” कहा तो यहां तक जाता कि शराब पीने के बाद ऋषि कपूर अपने आपे में नहीं रहते और कई बार अपनी पत्नी पर भी हाथ उठा चुके हैं.

कपूर परिवार पर लिखी मधु जैन की किताब ‘दी कपूर्स’ में रणबीर कपूर और ऋषि कपूर के रिश्ते की बारीकी समझ आती है. किताब के अनुसार ऋषि डोमिनेटिंग फादर हैं. एकदम उसी तरह जैसे वह अपने पिता राज कपूर के सामने एक अक्षर भी नहीं बोल पाते थे. वैसे ही अपने बच्चों के साथ बर्ताव करते रहे.

पिता के इसी रवैये का कारण रणबीर कपूर ने पिता के साथ अधिक वक्त नहीं गुजारा है, बचपन से ही बाप-बेटे के रिश्ते में बहुत प्यार नहीं रहा.

किताब के मुताबिक खुद नीतू कपूर ने कई इंटरव्यू मे इस बात का ज़िक्र किया है कि शराब पीने के बाद ऋषि कपूर मार-पिटाई पर उतर आते थे. कई बार उन्होंने नीतू के साथ बदसलूकी की और उस वक़्त उन्हें पति की इन बदतमिजियों से बचाने के लिए उनका बेटा रणबीर आगे आ जाता था. दरअसल, कपूर खानदान में लोग एक-दूसरे के निजी मामलों में दखल नहीं देते हैं. यही वजह है कि नीतू को पति की मार से बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया, बस उनके बेटे रणबीर ने पिता की मार से अपनी मां को बचाया. नीतू के मुताबिक, ऋषि कपूर शराब पीने के बाद कई तरह की बातों को लेकर उत्तेजित हो जाते थे और अभी भी हो जाते हैं.

वैसे ऋषि कपूर के हालिया ट्विट्स और जिस तरह से वो बेटे की फिल्म फ्लॉप होने पर डायरेक्टर अनुराग बासु से भिड़ गए थे, को देखकर तो यही लगता है कि तब भी वो नशे में ही थे.

Don't Miss! random posts ..