ENG | HINDI

पढ़िए स्मार्ट बनने के लिए लड़कों को कहाँ-कहाँ देना है ध्यान

स्मार्ट

स्मार्ट बनने के लिए – अनचाहे बालों को समस्या लड़कों के साथ भी होती है.

और ये लड़कों की अनचाहे बालों की समस्या बहुत गंभीर भी है.

लेकिन लड़के इतने व्यस्त होते हैं कि वह इस ओर ध्यान नहीं दे पाते हैं. किन्तु आपको मालुम होना चाहिए कि यह अनचाहे बाल आपकी स्मार्टनेस को नुकसान पंहुचा रहे हैं.

तो आज हम आपको बताने वाले हैं लड़कों की अनचाहे बालों की समस्या के बारे में – अनचाहे बालों वाली जगहों के बारे में जिन पर जरूर ध्यान देना चाहिए. आखिर स्मार्टनेस से फिर समझौता कैसा –

स्मार्ट बनने के लिए –

1.   कई बार कानों पर आ जाते हैं बाल

लड़कों के कई बार कानों पर भी बाल आ जाते हैं. कुछ लड़के इनपर बिलकुल ध्यान नहीं देते हैं. असल में इनकी वजह से उनकी स्मार्टनेस खराब हो रही होती है.

2.   गले तक बाल और वह भी शर्ट से बाहर

जी हाँ, आपने कुछ केस ऐसे जरूर देखे होंगे कि लड़कों के बाल गले तक आ जाते हैं. वह भी टी-शर्ट या शर्ट से बाहर निकलने लगते हैं. तो अब अगर यह समस्या आपके साथ भी है तो आपको पता होना चाहिए कि इससे आपकी सुन्दरता कम हो रही है.

3.   पैरों पर घने काले बाल

लड़कों के पैरों पर अगर हलके बाल रहे हैं. शोर्ट पहनने में कोई समस्या नहीं है. किन्तु यदि अब बाल ही बाल हैं और आप शॉर्ट्स पहन रहे हैं तो आप लोगों पर अत्याचार कर रहे हो.

4.   बियर्ड सही क्रम में हो

लड़कों को अब बियर्ड रखना काफी पसंद आ रहा है. किन्तु आपको अगर बियर्ड रखने का शौक है तो उसकी आपको देखभाल भी करनी चाहिए. बाल क्रम में हों और बाहर न निकल रहे हों, इन बातों का ध्यान रखें.

5.   आँखों के बीच भाग में बाल अधिक ना हों

यह एक बात लड़कों को ध्यान में रखनी चाहिए कि आपके आँखों के मध्य भाग में, माथे के बीच में अधिक बाल हैं तो आप उनको साफ़ करते रहें. इससे भी आपके सौन्दर्य को नुकसान पहुँचता है.

स्मार्ट बनने के लिए – अब समय से लड़कों की अनचाहे बालों की समस्या पर आप ध्यान जरूर दें.  अच्छा नहीं होगा कि कोई आपको सभी के सामने टोक दे, उससे पहले ही आपको अपनी स्मार्टनेस में चार-चाँद लगा लेने चाहिए.

Don't Miss! random posts ..