ENG | HINDI

अच्छा वक्त शुरु होने से पहले मिलते है ये शुभ संकेत – आप भी जानिए

अच्छे समय के संकेत

अच्छे समय के संकेत – लाइफ में Success हर कोई पाना चाहता है औऱ इसके लिए वो कड़ी मेहनत भी करता है, लेकिन जरुरी नहीं जो मेहनत करनेवालो की सफलता भी कदम चुमें ।

बहुत से लोग कड़ी मेहनत के बावजूद उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाते जहां के वो हकदार होते है और कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें बिना मेहनत के सब कुछ हासिल हो जाता है वो भी आसानी से ।

समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत तो जरुरी है, लेकिन कभी-कभी इंसान को कामयाब होने से रोकने में कुंडली दोष और जाने अंजाने में किए गए पाप का भी बहुत बड़ा हाथ होता है. इसी पाप का भागिदार बनने की वजह से वो भगवान की कृपा पाने से वंचित रह जाता है ।

हमेशा हर इंसान की ज़िंदगी दो पहलुओं से जुड़ी होती है और वो पहलु है अच्छा वक्त और बुरा वक्त ।

अगर आज किसी का बुरा चल रहा है तो एक ना एक दिन अच्छा होता ही, क्योंकि कहते है ना हर रात के बाद सवेरा जरुर आता है । ठिक इसी तरह बुरे समय का अंत भी होता है और जिंदगी में सवेरा यानी की अच्छा दिन जरुर आता है ।

इंसान की लाइफ में जब भी अच्छा वक्त आना होता है तो भगवान उसको संकेत जरुर देते हैं । अच्छे समय के संकेत – ये संकेत बुरे और अच्छे वक्त दोनों के लिए होता है । इन संकेतो को कभी-कभी हम चाह कर भी नहीं समझ पाते । जीवन में हमें आगे बढ़ने के कई अवसर मिलते है लेकिन निर्णय और नासमझी के चलते हमारे हाथ से वो मौका रेत की तरह फिसल जाता है ।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही अच्छे समय के संकेत के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको अच्छा समय आने की दस्तक समझ में आने लगेगी और आप उस सिच्वेशन के लिए दिमागी तौरपर तैयार खड़े रहेंगे ।

अच्छे समय के संकेत

1 – सुबह सबसे पहले उठते ही हर किसी को आईने में अपना चेहरा देखने की आदत होती है , कभी अगर उठते ही हमें आईने में अपने चेहरे पर चमक और नूर के साथ साथ Confidence दिखाई दे तो समझ लिजिए की आपका बुरा वक्त बहुत जल्द अलविदा कहने वाला है । साथ ही हमारे द्वारा किया हर काम भी बहुत जल्द पूरा होगा । हमें हमेशा सफलता ही मिलेगी  ।

अच्छे समय के संकेत

2 – कई बार अच्छे संकेत हमें भगवान द्वारा बनाए पशु पक्षियों से भी मिलती है । अगर कोई बिल्ली आपके घर में बच्चों को जन्म दे तो उसे शुभ संकेत माना जाता है । अगर कोई बंदर पेड़ से आम तोड़कर खाले औऱ उसकी गुठली आपके घर में लाकर गिरा दे तो भी शुभ माना जाता है । भगवान की तरफ से जब ऐसी सूचना मिले तो आपको तैयार रहना चाहिए अच्छे वक्त के स्वागत के लिए ।

अच्छे समय के संकेत

3 – अगर आपका शरीर का कोई अंग अचानक से फड़फड़ाने लगे तो समझ जाइए की ईश्वर आपको शुभ संकेत दे रहा है ,और बहुत जल्द आपका भाग्य उदय होने वाला है । ईश्वर आप पर मेहरबान है ।

अच्छे समय के संकेत

4 – अच्छा समय शुरु होने का चौथा संकेत ये भी है कि आपके अचानक से आश्चर्यजनक खर्च बढ़ जाते है । लगातार बढ़ रहे खर्चों के बाद आपकी जेब में पैसे आने लगते है और आपकी सेविंग भी पहले से अधिक हो रही है तो ये ईश्वर की कृपा है और ये ही शुभ संकेत है कि अब आपके लाइफ में सब अच्छा ही होगा ।

अच्छे समय के संकेत

ये है अच्छे समय के संकेत – ये सारे के सारे संकेत आप याद रखलें क्योंकि कभी भी आपके जीवन में ऐसा कुछ अजीब-गरीब होने लगा तो घबराना नहीं है बल्कि उसके लिए तैयार रहना होगा ।

Don't Miss! random posts ..