ENG | HINDI

सुबह उठते ही मिलने लगे ये संकेत तो समझिए बस चमकने वाली है किस्मत

किस्मत बदलने का इतंज़ार हर किसी को रहता है। बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जो अपनी किस्मत से संतुष्ट होते हैं और जो नहीं होते हैं उनके दिमाग में बस यही ख्याल रहता है कि आखिर उन्हे ऐसा मौका कब मिलेगा, जो उनकी किस्मत बदल देगा, वो वक्त कब आएगा जो उनकी किस्मत को बदलकर उन्हें खुशकिस्मत बना देगा।

वैसे, आपको बता दूं कि जब आपकी किस्मत बदलने वाली होती है तो वक्त खुद ही आपको कुछ ऐसे इशारे दे देगा जिनसे आप समझ पाएंगे कि आपकी किस्मत बदलने वाली है।

जी हां, कुछ आसान इशारों की मदद से आप बड़े आराम से जान सकते हैं कि आपकी किस्मत बदलने वाली है और आप पर धन-धान्य की बारिश होने वाली है।

तो अगर आप भी अपनी किस्मत बदलने का इतंजा़र कर रहे हैं, अगर आप भी अपनी रोज़मर्रा की ज़िदंगी की परेशानियों से थक गए हैं और अब आने वाले वक्त में खुशहाली चाहते हैं, तो अपने आस-पास नज़र डालिए। हो सकता है कि कुदरत और कायनात अब खुद ही आपको ये इशारे दे रही हो कि आप मालामाल होने वाले हैं।

आप ये भी जानते होंगे कि आपका दिन कैसा जाएगा, ये काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी सुबह कैसी रही है। कई बार जब दिन खराब जाता है तो आपके मुंह से भी अचानक से निकल जाता है कि पता नहीं सुबह किसका चेहरा देखा था?

तो बस सुबह जागते वक्त कुछ ऐसी बातें भी आपके साथ हो सकती हैं जो आपको किस्मत बदलने का इशारा दे रही हों।

आइए जानते हैं कि वो कौन सी बातें होती हैं जो आपको ये बताती हैं कि जल्दी ही आपकी किस्मत पलटने वाली है।

– अगर सुबह घर से निकलते वक्त आपको कोई महिला लाल साड़ी पहने हुए या श्रृंगार करे हुए दिखती है तो ये भी एक शुभ संकेत है। शास्त्रों में इसे महालक्ष्मी की कृपा का संकेत बताया गया है।

– अगर सुबह के वक्त आपकी नज़र नारियल, फूल या फिर मोर पर पड़ती है तो भी समझ लीजिए आपके अच्छे वक्त की शुरूआत नज़दीक ही है।

– अगर सुबह जैसे ही आपकी आंख खुले, आपकी नज़र दूध या दही से भरे बर्तन पर पड़े तो समझ लीजिए कि अच्छा वक्त करीब ही है।

– सुबह आप उठे और उठते वक्त आपके कानों में मंदिर की घंटियों या फिर शंख की आवाज़ सुनाई देने लगे तो ये भी भाग्योदय का चिन्ह है।

– सुबह के वक्त गन्ना दिखाई देना भी एक अच्छा चिन्ह माना जाता है। ये इस बात का सूचक है कि आपको धन संबधी कार्यों में सफलता मिलने वाली है।

– इसके अलावा अगर सपने में आपको पानी की नदियां, हरियाली या फिर मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू दिखाई देता है तो भी बस परेशानियां छोड़ दीजिए, बहुत ही जल्द सब ठीक होने वाला है।

– जब आप घर से किसी काम के लिए निकल रहे हैं और आपकी नज़र किसी सफाई कर्मचारी पर पड़ जाए तो ये भी एक अच्छा संयोग है।

– घर से निकलते वक्त अगर गाय के दर्शन हो जाए तो इसे भी अपनी किस्मत चमकने का इशारा ही समझिए।

– इसके अलावा अगर किसी काम के लिए जाते वक्त अपने दाहिने भाग की ओर आपको कोई पक्षी या जानवर दिखाई पड़ता है तो ये भी खुशकिस्मती का सूचक है।

– अगर आपको आते-जाते वक्त या फिर सपने में सुनहरे या सफेद रंग का सांप दिखाई देता है तो ये भी एक अच्छी निशानी है।

सुबह के समय इन संकेतों के ज़रिए आप अपने भाग्‍योदय का अंदाज़ा लगा सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..