ENG | HINDI

मंदिर के चोर को कोई और नहीं बल्कि भगवान ने पकड़ा और जेल भी भेजा

मंदिर के चोर

मंदिर के चोर – इस घटना को पढ़ने के बाद सच में लगता है कि भगवान हैं.

अब चोर को कहाँ पता था कि उसपर अगर किसी की नज़र नहीं तो मंदिर में बैठे भगवान् उसपर नज़र बनाए हुए हैं. बेचारा गया था चोरी करने और भगवान् ने ही उसे पकड़वा दिया.

वाह रे भगवान् आपकी लीला भी अपरम्पार है.

चोरों को इस तरह से अगर आगे भी भगवान् ही अरेस्ट करवाते रहे तो सच में इन पुलिस वालों का कम बहुत आसान हो जाएगा. वैसे ये खबर पढने पर थोड़ी अजीब ज़रूर लगती है लेकिन है बिलकुल सच.

हमारे साथ कुछ ऐसी चीज़ें हो जाती हैं जिनपर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है.

हाल ही में दिल्ली से एक ऐसी ही घटना सामने आई है. जिसको जानकर आप हैरान रह जायेंगे। जहां तक बात भगवान की है तो आज तक हजारों बार विद्वान लोगों की इस विषय पर बड़ी बड़ी चर्चाएं हो चुकी हैं कि भगवान है या नहीं. इस घटना के बाद तो सबको विश्वास हो जाएगा की सच में भगवान् हैं.

ये घटना कहीं और की नहीं बल्कि दिल्ली की है.

दिल्ली में वैसे भी क्राइम बहुत होता है. लगता है अब दिल्ली वासियों की मदद करने के लिए खुद भगवान् को आना पड़ा.

दिल्ली के लाहौरी गेट पर स्थित मंदिर में बीते शनिवार की रात को कुछ चोर घुस गए. मंदिर में पहुंचने के बाद उनको ऐसा अहसास हुआ कि उनको कोई देख रहा है लेकिन जब इन चोरों को कोई आसपास नहीं दिखा तो ये मंदिर के चोर मंदिर के अंदर जा घुसे. मंदिर के अंदर से इन्होंने भगवान की प्रतिमा सहित अन्य कई चीजों को चुरा लिया और बाहर की ओर जाने लगे. बस अब क्या था. चोरी तो ठीक थी लेकिन खुद भगवान् को भी उनके घर से दूर करके कहीं बाज़ार में बेचने की सोच ने चोरों को मुश्किल में डाल दिया.

ये चोर सारा सामान बांधकर जैसे ही निकलने की सोचने लगे तो जाते समय उनकी नजर मंदिर के घंटों पर पड़ी और इन लोगों ने घंटे उतारने की कोशिश शुरू कर दी. इस कोशिश में ही सारा मामला बिगड़ गया. असल में हुआ यह था कि मंदिर से जब चोर घंटे उतार रहें थे तो इस कार्य के दौरान घंटे कई बार बज उठे थे. इस कारण मंदिर का पुजारी जाग गया और उसने उठते ही सारा मामला समझ लिया. उसने तुरंत पुलिस को बुलाया. बेचारे चोर पकडे गए.

वाह रे भगवान् की लीला. उन मंदिर के चोर की मति ऐसी मार दी कि ये लोग कुछ और सोच ही नहीं पाए और घंटा चुराने की कोशिश करने लगे. लालच में आकर सबकुछ गँवा बैठे ये चोर. पुजारी घंटे की आवाज़ सुनते ही 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को बुला लिया. पुलिस ने आकर मंदिर के चोर को समय रहते पकड़ लिया. इस दौरान पहले तो इन चोरों की अच्छे से पिटाई की गई. उसके बाद इनको जेल ले जाया गया. मंदिर के चोर के पास से जो भी सामान मिला था. उसको पुलिस ने मंदिर के पुजारी को दे दिया. इस प्रकार मंदिर में चोरी करने आये चोरो को भगवान ने ही पकड़वा डाला.

इसे कहते हैं भगवान् की लीला. अब उनके ही घर में आकर चोरी करोगे तो पकड़े ही जाओगे न.

Don't Miss! random posts ..