ENG | HINDI

खुलासा : प्यार में लड़कियां दिल से ज़्यादा दिमाग का इस्तेमाल करती हैं

प्यार में दिमाग का इस्तेमाल

प्यार में दिमाग का इस्तेमाल – प्यार का मामला है ये. इसे दिल से ही समझा जा सकता है.

अक्सर ये कहा जाता है कि लड़कियां बहुत भावनात्मक होती हैं. वो हर काम दिल से करती हैं. लड़के इस मामले में उनसे ठीक हैं. वो दिल से कम दिमाग से ज्यादा काम करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि आप अब तक गलत सोच रहे थे. असल में लड़कियां प्यार में दिल से ज़्यादा दिमाग का यूज़ करती हैं.

ये हम नहीं बल्कि एक शोध में साबित हुआ है कि प्यार में दिमाग का इस्तेमाल लडकियाँ करती है.

आपके प्यार में पागल और आपकी याद में आंसू बहाने वाली लड़कियां आजकल अपने दिल का उपयोग बहुत कम करती हैं.

लड़कियां दिमाग से ही प्यार के अखाड़े में कूदती हैं. एक स्टडी में यह सामने आया है कि उत्तेजित होने के दौरान महिलाओं के दिमाग में पुरुषों से अधिक एक्टिविटी होती है.

मॉन्ट्रियल के मैगिल यूनिवर्सिटी की ओर से यह स्टडी की गई है. इस स्टडी में कहा गया है कि जब भी लड़के लड़की एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं तब लड़के अपने दिमाग का यूज़ करना बंद कर दते हैं, लेकिन लड़कियां दिल की धड़कन को कम कर प्यार में दिमाग का इस्तेमाल तेज़ कर देती हैं.

लड़कियां अपने दिमाग में उस समय बहुत सी बातें सोचती हैं.

वो यहाँ तक सोच लेती हैं कि आपके साथ फर्स्ट डेट पर जाने के बाद उन्हें किस हद तक आगे बढ़ना है.

जब आप उन्हें अकेले होटल के कमरे में ले जाते हैं तब भी वो अपने दिमाग में बिठा लेती हैं कि उन्हें किस तरह से इंटिमेट होना है. आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले एक दवा बनाने वाली कंपनी ने महिलाओं के वियाग्रा बनाने से हाथ खड़े कर दिए थे. उनका तर्क ये था कि महिलाएं की संरचना काफी अधिक कॉम्पलीकेटेड है.  स्टडी में सामने आया है कि अधिक उत्तेजित होने पर महिलाओं के दिमाग में पुरुषों से अधिक एक्टिविटी होती है.

महिलाएं इस समय अपने दिल का उपयोग पूरी तरह से बंद कर देती हैं.

अगर लड़की आपसे बात करने के बहाने ढूंढ़े, वॉट्सएप पर जोक्स या वक्त बे वक्त इमोजी भेजे, तो हो सकता है कि वो आपसे बात करने के बहाने ढूंढ़ रही हैं. इसका साफ मतलब है वो आपका अटेंशन चाहती हैं. इसका मतलब आप ये भी न समझ लें कि लड़की आपको सच में चाहने लगी है है. यहाँ पर लड़कियां अपने दिमाग का इस्तेमाल करती हैं.

वो ये देखती हैं कि आप किस तरह रिप्लाई करते हैं. आपके रिप्लाई पर वो आगे का प्लान बनती हैं.

लड़कियां इतनी बेवकूफ नहीं होतीं. उन्हें पता होता है कि कसी लड़के से नजदीकियां बढ़ानी है और किससे दूरी मेंटेन करनी है.

बहुत कम ऐसा होता है जब लड़की दिल से फैसला लेती है और आपके प्यार में पड़ती है. आमतौर पर कॉलेज हो या ऑफिस लड़की आपको देखते ही अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाना शुरू कर देती है. आप उसकी खूबसूरती और स्टाइल पर स्टिक हो जाते हैं, लेकिन वो आपके भूत, भविष्य और वर्तमान की सारी बातों का आकलन कर लेती है.

तो जनाब ज़रा होशियारी दिखाइए और लड़कियों को यूँ बेवकूफ मत समझिए. वो ज़माना और था जब लड़की आपसे दूर जाने पर रो-रो कर जान दे देती थी. आज वो हंसकर किसी और के बारे में सोचना शुरू कर देती है.

Don't Miss! random posts ..