ENG | HINDI

तो क्या खुद को सिर्फ़ स्मार्ट और कूल दिखाने के लिए लड़कियां पीती हैं सिगरेट

सिगरेट पीती है

सिगरेट पीती है लडकियाँ – आजकल दिखावे का जमाना है, खासतौर पर टीनेजर्स खुद को कूल दिखाने के लिए वो सब करने को तैयार रहते है जो उनके दोस्त करते हैं, भले ही वो काम गलत ही क्यों न हो.

लड़कियां भी इस मामले में पीछे नहीं है, शॉर्ट कपड़ों से लेकर शराब और सिगरेट पीने तक कई बार लड़कियां ये सब सिर्फ़ इसलिए करती हैं ताकि अपने दोस्तों के ग्रुप में वो स्मार्ट और कूल कहलाएं. कुछ लड़कियों को स्मोकिंग पसंद नहीं, लेकिन कूल दिखाने के लिए वो सिगरेट पीती है.

सिगरेट पीने की जब बात की जाती है तो यह बात लड़कों पर लागू होती क्योंकि लड़के पब्लिक प्लेस हो होटल हो या फिर हॉस्टल हर कहीं आपको छोटे से लेकर बड़े सभी लड़के सिगरेट पीते हुए नजर आते हैं लेकिन जब बात आती है लड़कियों की हो तो एक बार के लिए तो व्यक्ति हैरान हो जाता है क्या लड़कियां भी सिगरेट पीती है.

सिगरेट पीती है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लड़कियों की सिगरेट पीने का ट्रेड पिछले 3 सालों से अत्यधिक बढ़ गया है होटल हो पब हो या फिर हॉस्टल लड़कियां हर कहीं आपको सिगरेट पीती हुई नजर आएँगी.

अब तो ऐसी स्थिति आ गई है कि लड़कियां पब्लिक प्लेस में भी खुलेआम सिगरेट पीती है और उनके चेहरे पर एक जरा सी भी शिकन नहीं रहती कि वह क्या कर रही है आजकल की लड़कियों को पब्लिक प्लेस में भी सिगरेट पीते हुए देखा जा सकता है. यह तो नॉर्मल बात हो गई है सिगरेट पीने में स्कूल से लेकर कॉलेज की लड़कियां शामिल होती है जो अपनी फ्रेंड या फिर रिलेटिव के साथ सिगरेट पीती है.

कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जो सिर्फ शौक के चलते सिगरेट पीती है, लेकिन कुछ लड़कियों को यही शौक उनकी आदत बन जाती है जब तक उन्हें सिगरेट नहीं मिलती उन्हें बेचैनी सी होने लगती है.

सिगरेट पीती है

जिस तरह लड़की सिगरेट हर समय पीते रहते हैं, उस तरह लड़कियां भी सिगरेट की आदि हो गई है जब तक उन्हें सिगरेट नहीं मिलती तब तक वह किसी भी काम को पूर्ण रुप से नहीं कर पाती है.

जानकारी के अनुसार लड़कियां सिगरेट सिर्फ इसलिए भी पीती है क्योंकि वह खुद को दूसरों से कहीं ज्यादा बोल्ड और स्मार्ट दिखे ताकि लड़के उनकी तरफ आकर्षित हो कुछ समय पहले लड़कियां बंद कमरों में सिगरेट पीती थी, लेकिन अब वह खुलेआम सिगरेट पीती है लड़कियों के सिगरेट पीने के साइड इफेक्ट बहुत हैं और जिसका उन्हें अंदाजा भी होता है किंतु फिर भी लड़कियां सिगरेट पीना बंद नहीं करती.

सिगरेट पीती है

जानकारी के अनुसार कुछ लड़कियां इसलिए सिगरेट पीती है ताकि उनका टेंशन कम हो सके टेंशन होने से कई लड़कियां स्मोकिंग करने लग जाती है जिसका एक कारण बदलती लाइफ स्टाइल का भी होता है लेकिन लड़कियों की एक बात लड़कों से बिल्कुल अलग होती है जिस तरह लड़कियां सिगरेट पीने के आदी हो जाती है तो वह इसे छोड़ भी देती है उन्हें सिगरेट की लत इतनी ज्यादा नहीं लगती कि वह इसे छोड़ भी न सके लड़के ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि उन्हें सिगरेट की इतनी बुरी आदत लगी होती है कि वह चाहकर भी सिगरेट छोड़ नहीं पाते.

अगर आप भी सिर्फ़ कूल और स्मार्ट दिखने के लिए स्मोकिंग करती हैं, तो इस बुरी आदत को आज ही छोड़ दीजिए.

Don't Miss! random posts ..