ENG | HINDI

लड़कियों के फेवरेट बैग जिसे वो अपने से दूर नहीं करना चाहती

लड़कियों के फेवरेट बैग

लड़कियों के फेवरेट बैग – लड़कियां अपने बैग को हाथ भी नहीं लगाने देतीं, उन्हें ऐसा लगता है कि अगर किसी ने उनके बैग को हाथ लगाया तो न जाने क्या चुरा लेंगे.

ये हर लड़की की आदत होती है कि वो अपने भाई और अपने बॉयफ्रेंड को भी बैग को हाथ नहीं लगाने देती है. सबसे बड़ी बात ये है कि लडकियाँ अपने बहन और अपनी सहेली से बैग शेयर तक कर लेती हैं और उन्हें दिखाती भी हैं, लेकिन किसी लड़के को हाथ लगाने नहीं देती.

लड़कियों को कई तरह के बैग पसंद होते हैं.

लड़कियों के फेवरेट बैग

१ – कॉलेज गोइंग

स्कूल के दिनों से बाहर निकलते ही लकड़ियाँ जवानी का अनुभव करने लगती अहिं उनेह ऐसा लगता है कि उनेक पास स्टाइलिश बैग होने चाहिए. इसके लिए भले ही वो २०० रूपए का बैग खरीदें लेकिन होता स्टाइलिश ही है. लड़कियां आमतौर पर इस अदौरान ऐसे बैग का सिलेक्शन करती हैं जिसमें ज्यादा सामान आ सके. इसका कारण ये है कि वो घर से छुपकर कहीं बाहर जाती हिना उर उसके लिए कपड़े उस बैग में ही रखती हैं.

२ – ऑफिस गोइंग

जो लड़कियां ऑफिस जाना शुरू कर देती हैं, उन्हें बैग के मामले में बहुत ज्ञान हो जाता है. वो ऐसे बैग का सिलेक्शन करना चाहती हैं जिसमें कई चेन हों. यानी इसका मतलब ये है कि वो हर कम्पार्टमेंट में अलग अलग चीज़ें रखना चाहती हैं. उन्हें मेसी चीज़ें पसंद नहीं होतीं. इसके लिए वो हर कम्पार्टमेंट में अलग अलग चीज़ें रखती हैं. पेन, टिफिन बॉक्स, मेकअप बॉक्स, डायरी, वाटर बोतल आदि वो अलग अलग रखना पसंद करती हैं.

३ – हाउस वाइफ

इनका बैग और भी कोई नहीं छू सकता. इसका कारण है कि ये अपने पतियों से छुपाकर इसमें कुछ न कुछ रखती हैं. इनका बैग आलमारी के अंदर होता है. इन्हें छूने का हक ये अपने बेटे को भी नहीं देतीं.

४ – स्कूल गोइंग

आजकल की लड़कियां समय से पहले बड़ी हो रही हैं. उन्हें बड़ी जल्दी होती है बड़ी होने का. वो फ़िल्में और सीरियल देखकर खुद भी कुछ उसी तरह से रहना चाहती हैं. ऐसी लड़कियों के बैग में बहुत सी एकी चीज़ें मिल जाएंगी जो ऑफिस जान एवाली या कॉलेज की लड़की में भी नहीं मिलेगी. ये लड़कियां अपने बैग में बिकनी, कंडोम जैसी चीज़ें रखती हैं और इसे अपने सहेलियों को दिखाती हैं.

५ – ट्रेंडी बैग

हर लकड़ी को वही बैग पसंद आता है जिसमें बहुत जगह हो. लड़कियां ऐसे बैग का सिलेक्शन करती हैं. उन्हें इस बात का ध्यान रखना होता है कि उनकी सारी चीज़ें उस बैग में आ जाएं. वो नहीं चाहतीं कि उनकी एक भी चीज़ उनसे दूर रहे, इसलिए लड़कियां होबो बैग को अपने कलेक्शन में शामिल ज़रूर करती हैं. ये एक ऐसा बैग है जो, हर उम्र और हर प्रोफेशन की लड़की की पसंद होता है. आमतौर पर जब लड़कियां घर से बाहर जाती हैं तो ऐसे बैग ही कैरी करती हैं.

ये है लड़कियों के फेवरेट बैग – लड़कियों को इस तरह के बैग में अपना संसार रखने की जगह मिल जाती है, जो उनेक लिए बड़ी ख़ुशी देता है. भले ही घर वाले उन्हें इसके लिए सुनाए लेकिन ये उसे खुद कैरी करती हैं, लेकिन ज़रूर ले जाती हैं.