ENG | HINDI

लड़कों को टालने के लिए लड़कियां बनाती हैं ये 5 बहाने

बहाने

लड़कियों के बहाने – अकसर लड़कियां अपने किसी दोस्‍त या लड़के का प्रपोज़ल सीधे-सीधे ठुकराने में हिचकिचाती हैं या फिर यूं कह लीजिए कि उसके साथ अपने रिश्‍ते को आगे बढ़ाना नहीं चाहती हों।

ऐसे में लड़कियों के लिए सिचुएशन बहुत मुश्किल हो जाती है कि वो लड़कों को कैसे टरकाएं और क्‍या बहाना बनाकर उनके प्रपोज़ल को रिेजेक्‍ट कर दें। आज हम आपको कुछ ऐसे ही मज़ेदार बहानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अमूमन लड़कियां लड़कों को टरकाने के लिए बनाती हैं। क्‍या पता आपने भी कभी ना कभी ये बहाने बनाए हों।

१ – भाई समझती हूं तुम्‍हें

अगर कोई लड़की आपको पसंद नहीं करती है तो वो बहाना बनाती है कि उसके दिल में आपके लिए ऐसी कोई फीलिंग्‍स नहीं हैं और वो तो आपको भाई की तरह समझती हैं। ये बहाना सुनकर बाकी लोगों को हंसी आ सकती है लेकिन जिसके साथ ऐसा होता है उसका दिल वाकई में बहुत दुखता होगा। लड़कियों का सबसे पहला बहाना होता है – तुम तो मेरे भाई जैसे हो। मैंने तुम्‍हें कभी इस नज़र से नहीं देखा। मैं तो तुम्‍हें भाई मानती थी और तुम… ये बहाना सुनते ही लड़कों को खुद पर शर्म आ जाती है और आशिक दिल को कई दिन सदमे से निकलने में लग जाते हैं।

२ – पहले से ही ब्‍वॉयफ्रेंड है

लड़कों से अपना पीछा छुड़ाने के लिए अकसर लड़कियां ये बहाना भी बनाती हैं कि उनका पहले से ही ब्‍वॉयफ्रेंड है। उनका ये बहाना सुनते ही लड़के पीछे हट जाते हैं और उन्‍हें पता चल जाता है कि लड़की की उनमें दिलचस्‍पी नहीं है।

३ – सब लड़के होते हैं बेकार

जिन लड़कियों को कभी प्‍यार में किसी से धोखा मिला हो उनके मन में लड़कों को लेकर बुरी इस छवि बन जाती है और जब कभी कोई लड़का उनके करीब आने की कोशिश करता है तो वो उन्‍हें यही कहती हैं कि सारे लड़के एक जैसे होते हैं।

४ – मां-बाप को धोखा नहीं देना

सबसे ज्‍यादा लड़कियां इस बहाने का इस्‍तेमाल करती हैं कि वो अपने पैरेंट्स को धोखा नहीं देना चाहती हैं। अगर आप किसी लड़की को प्रपोज़ करते हैं और वो भी आपके सामने यही बहाना बना देती है तो समझ जाइए कि वो ये सब आपको टरकाने के लिए कर रही हैं। इस बहाने को सुनते ही लड़कों के मन में ख्‍याल आता है कि प्‍यार मांगा है तुम से, घर की रजिस्‍ट्री के कागज़ नहीं मांगे हैं।

५ – पहले करियर जरूरी है

कुछ लड़कियों का मानना होता है कि प्‍यार करने के बाद करियर चौपट हो जाता है। इस अटूट सत्‍य का ज्ञान लड़कों के प्‍यार का इज़हार करते ही लड़कियां दे देती हैं। इज़हार करने वाले लड़कों को यह ज्ञान तब मिलता है जब वो अपनी ट्यूशन फीस से कई बार ग्रीटिंग कार्ड खरीदने में पैसे खर्च कर चुके होते हैं।

६ – मैं वैसी लड़की नहीं हूं

कई लड़कियां खुद को ये कह कर बचा लेती हैं कि वो बाकी लड़कियों की तरह नहीं हैं। ऐसे में प्‍यार का इज़हार करने वाले के मन में भी यह शक और खोज करने की इच्‍छा पैदा हो जाती है कि मैं अब उस तरह की लड़की कहां से लाऊं।

अगर आपके साथ भी किसी लड़की ने ऐसी बात की है तो समझ जाएं कि उन्‍हें आपमें कोई दिलचस्‍पी नहीं है और वो आपको टरकाने के बहाने बना रही हैं।

Don't Miss! random posts ..