ENG | HINDI

लड़कों को लेकर ऐसे सपने देखती है लडकियाँ !

लड़कियों के सपने

लड़कियों के सपने – जिस तरह लड़के अपनी होने वाली पत्नी या गर्लफ्रेंड को लेकर कुछ सपने संजोते हैं, वैसे ही लड़कियों के भी कुछ सपने होते हैं लड़कों को लेकर.

अपने पति और बॉयफ्रेंड को लेकर वो भी कुछ सपने संजोती हैं और लड़कियां अपने ये सपने सिर्फ़ अपनी खास सहेलियों से ही बताती हैं. अगर उनकी ज़िंदगी में कोई लड़का है भी तो उसे अपने सपनों के बारे में नहीं बतातीं. चलिए जानते हैं कि आखिर लड़कों को लेकर कैसे सपने देखती हैं लड़कियां.

आमतौर पर लड़कियों के सपने –  हर लड़की अपने पति या बॉयफ्रेंड को लेकर ये सपने देखती हैं.

लड़कियों के सपने –

१ – अमीर होना चाहिए-

 कहते हैं प्यार अमीरी-गरीबी नहीं देखता, मगर आजकल की लड़कियां यही चाहती है कि उसका पार्टनर अमीर हो, जो उसकी सारी फरमाइशे पूरी कर सके और आगे चलकर उनपर नौकरी करने ये पैसे कमाने का दबाव न रहें वो बस जितना चाहे उतना पैसा आराम से खर्च कर सकें, हालांकि हर लड़की का ये सपना पूरा होता नहीं है.

लड़कियों के सपने

२ – केयरिंग पार्टनर- 

हर लड़की यही सपना देखती है कि उसका होने वाला पार्टनर बहुत केयरिंग हो, जब कभी उसे थोड़ी भी चोट लग जाए या वो बीमार हो जाए तो पार्टनर उसका ख्याल रखे. बार-बार उसका हालचाल पूछे. अगर उसका मन नहीं है तो पार्टनर उसके लिए खाना भी बना दे, हालांकि चंद खुशकिस्मत लड़कियों का ही ये सपना पूरा हो पाता है.

लड़कियों के सपने

३ – बिना कहे दिल की बात समझ जाए- 

परेशान या तनाव में होने पर लड़कियां जल्दी अपने दिल की बात किसी से शेयर नहीं कर पातीं, इसलिए वो चाहती हैं कि उसका पार्टनर ऐसा हो जो बिना कहे उसे देखकर ही समझ जाए कि वो बहुत परेशान हैं और उसकी परेशानी दूर करने के बारे में सोचें.

लड़कियों के सपने

४ – सरप्राइज़ देना वाला- 

लड़कियों को सरप्राइज़ और गिफ्ट बहुत पसंद आते हैं, इसलिए वो हमेशा यही सपने देखती हैं कि फिल्मों की तरह उनके सपनों का राजकुमार भी हमेशा उन्हें कोई न कोई गिफ्ट और सरप्राइज़ देते रहे. उन्हें कैंडल लाइट डिनर पर ले जाएं, हर महीने खूबसूरत ज्वेलरी और कपड़े दिलाए. उनके दिल की हर बात पूरी करे.

लड़कियों के सपने

५ – हर बात में हामी भरने वाला

आजकल की लड़कियां ऐसे लड़कों को सपने देखती हैं जो उनकी हां में हा मिलाएं न कि वो जो लड़कियों पर अपनी मर्ज़ी थोपे कि उसे क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं? कितनी देर तक घर से बाहर रहना चाहिए, किन लोगों से और कितनी बात करनी चाहिए आदि. बात-बात पर पाबंदी लगाने वाले लड़के लड़कियों को ज़रा भी पसंद नहीं आते.

लड़कियों के सपने

६ – पर्सनल स्पेस 

लड़कियों चाहती हैं कि उनके सपनों का राजकुमार मॉर्डन ख्याल को हो, जो हर वक्त उनके साथ ही चिपका न रहे, बल्कि उन्हें अपने तरीके से जीने दें. जो पर्सनल स्पेस को अहमियत देता हो, जो ये न समझे कि पत्नी का पति के अलावा किसी गैर मर्द के साथ घूमना गलत है या शादी के बाद उसे अपने दोस्तों की बजाय सिर्फ पति के साथ ही बाहर जाना चाहिए. रिश्ते में पर्सनल स्पेस बहुत ज़रूरी होती है और ये बात दोनों पार्टनर को समझनी चाहिए तभी रिश्ता लंबा टिकता है.

लड़कियों के सपने

ये है लड़कियों के सपने – लड़कियों अपने होने वाले पति या बॉयफ्रेंड को लेकर सपने तो बहुत देखती हैं, मगर कुछ के ही सपने पूरे हो पाते हैं, क्योंकि हमारे यहां आज भी पति-पत्नी के रिश्ते को बराबरी का रिश्ता कहां समझा जाता है.