ENG | HINDI

बॉयफ्रेंड से शादी करने से पहले ये ५ बातें कई बार सोचती हैं लड़कियां

अक्सर हम सोचते हैं की जिससे प्यार हो शादी भी उसी से हो. लड़के और लड़कियां अपने प्यार को शादी में बदलने के लिए बहुत संघर्ष करते हैं, लेकिन एक बार जब शादी तय हो जाती है तो दोनों ही कई बार इसके बारे में सोचते हैं. लड़के और लड़कियां कई बार ये तय नहीं कर पाते की वो सही करने जा रहे हैं या गलत. लड़कों से ज्यादा लड़कियां इस बारे में सोचती हैं. हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने के पहले ये ५ बातें ज़रूर सोचती है.

क्या ये अच्छा पति साबित होगा ?

जब भी लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने जाती हैं सबसे पहला सवाल उनके दिमाग में यही आता है. उन्हें ये लगता है कि बॉयफ्रेंड तो वो सही था, लेकिन क्या वो सही पति बन पाएगा, क्या वो पति की तरह रहेगा क्या मुझे पत्नी की तरह रखेगा? ये सवाल लड़कियां कई बार सोचती हैं और अपनी सहेली से इस पर चर्चा करती हैं.

मुझे खुश रख पाएगा ?

लड़कियां ये बात अच्छी तरह जानती हैं कि गर्लफ्रेंड बनाने के लिए लड़के बहुत पापड़ बेलते हैं, लेकिन एक बार जब लड़की उनकी पत्नी बन जाती है तो वो उसे भाव नहीं देते. तब वो भूल जाते हैं कि वो उनकी पार्टनर है. पत्नियाँ होती ही हैं संघर्ष के लिए. अपनी ख़ुशी सब पर कुर्बान करने के लिए.

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तो नहीं करेगा?

लकड़ी अपने बॉयफ्रेंड के बारे में अच्छी तरह से जानती है. उसे ये पता होता है कि उसका बॉयफ्रेंड किस तरह का लड़का है. बाकी पतियों को देखकर वो इस डर में रहती है कि क्या उसका पति भी कल को उससे कम प्यार करेगा और किसी बाहर वाली से रिश्ता बढ़ाएगा. इस बात से वो डरती रहती है.

मुझे फ्रीडम देगा ?

हर लड़की ये चाहती है कि जैसे उसका बॉयफ्रेंड उसे शादी से पहले रखता है, घुमाता है, सहेलियों के साथ घूमने जाने देता है या वो सारी आज़ादी देता है जो वो खुद उठाता है, पत्नी बनने के बाद भी वैसा ही करेगा. ये बात लड़कियां कई बार सोचती हैं. वो इस बात से डरती हैं की एक बार शादी हो जाने पर लड़का यही कहेगा कि जितनी मस्ती करनी थी वो पहले ही हो चुकी अब पत्नी की तरह रहो.

एहसान तो नहीं जताएगा ?

लड़कियां जिससे रिलेशन में रहती हैं उसी से शादी करना चाहती हैं, जबकि लड़कों के साथ ऐसा नहीं होता. वो चाहते हैं कि शादी उनकी किसी ऐसी लड़की के साथ हो जिसे वो जानते न हों. लेकिन लकड़ियों के दबाव में आकर वो शादी कर लेते हैं. इस बात को लड़कियां जानती हैं और इसलिए डरती हैं की शादी के बाद लड़के ये कहेंगे की तुमसे शादी करके एहसान किया.

ये ५ बात हर लड़की के दिमाग में चलता रहता है. वो पत्नी बनना तो चाहती है, लेकिन इन बातों को कई बार सोचती है.

Don't Miss! random posts ..