ENG | HINDI

इन संकेतों से आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आपके घर में भूत तो नहीं है !

घर में भूत

घर में भूत – भूत-प्रेतों की कहानियां और किस्सें तो हम सभी ने सुने होंगे लेकिन कुछ इस पर यकीन करते हैं तो कुछ नहीं, साइंस यूं तो भूतों के अस्तित्व को सिरे से नकारता है लेकिन फिर भी कहते हैं ना कि कुछ बात विज्ञान से परे होती है और ऐसी ही एक बात है भूत-प्रेत, नकारात्मक ऊर्जा का होना या फिर ना होना।

खैर ये मानना या ना मानना पूरी तरह से आपकी च्वॉइस है, लेकिन एक सच ये भी है कि अगर भगवान है तो शैतान भी है, अगर विज्ञान है तो वेद भी है, अगर सकारात्मकता है तो नकारात्मकता भी है, बाकी आप क्या मानते हैं क्या नहीं,ये एक व्यक्तिगत विषय है।

पहले तो ये जान लीजिए कि आत्माएं हमेशा खराब ही नहीं होती, कईं बार आत्मा अच्छी भी हो सकती है और ज़रूरी नहीं कि वो आपको कोई नुकसान पहुंचाने के लिए आपके पास आई हो।

वैसे आप सोच रहे होंगे कि अगर भूत कभी आपके आस-पास हुआ भी तो आप उसका पता कैसे लगाएंगे.

तो चलिए आपको उन संकेतों के बारे में बताते हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपके घर में भूत या आस-पास किसी आत्मा का साया है फिर या नहीं-

1- घड़ी का एक निश्चित वक्त पर रूक जाना- अगर आपकी घड़ी बिल्कुल ठीक है, आपने हाल ही में उसके सैल भी बदले हैं लेकिन फिर भी वो बार-बार एक निश्चित वक्त पर रूक जाती है और वो वक्त आपको किसी खास वक्त की याद दिलाता है तो समझ जाइए आपके आस-पास आपके किसी जानने वाले की आत्मा है जो शायद आपसे कुछ कहना चाहती है।

घर में भूत

2- अजीबोगरीब आवाज़े सुनाई देना- अगर आपको अक्सर ऐसा लगता है कि किसी ने आपको आवाज़ दी लेकिन उस वक्त आस-पास कोई नहीं होता तो समझ जाइए कि आपके पास उस वक्त आपके किसी अपने की आत्मा है जो आपको पुकार रही है। ऐसा संकेत अच्छी आत्माएं देती हैं।

घर में भूत

3- बल्ब का बार-बार बुझना- ऐसा कहा जाता है कि  विद्युत ऊर्जा पर आत्माओं का नियंत्रण होता है इसलिए अगर आपके घर में बल्ब खुद ही जल बुझ रहा है और आप चेक करवा चुके हैं कि इलेक्ट्रीसिटी संबंधी कोई गड़बड़ नहीं है तो समझ जाइए कि आपके आस-पास कोई आत्मा है। ऐसे वक्त पर अगर आप सवाल करेंगे कि तुम कौन हो तो आपको ज़रूर ही किसी ना किसी का आभास होगा।

घर में भूत

4- तापमान का गिरना- अगर आपको अचानक से ठंड महसूस होने लगे जबकि उस वक्त पर बाकी सभी के लिए तापमान ठीक हो तो समझ जाइए कि आपके आस-पास कोई है जो आपको अपने होने का संकेत दे रहा है।

घर में भूत

5-  मरे हुए रिश्तेदारों का सपने में दिखना- अगर आपके सपने में अक्सर आपके मरे हुए रिश्तेदार, सगे-संबधी आते हैं तो ये भी इस बात का इशारा है कि वो व्यक्ति आपसे बात करना चाहता है।

घर में भूत

6- अजीबोगरीब सपने आना- अगर आपको अजीब सपने आते हैं, अक्सर आपको नींद में ऐसा कुछ दिखाई देता है जिसका संबध आपके किसी अपने से हैं तो समझ जाइए कि आपके आस-पास आपके किसी अपने की आत्मा है।

घर में भूत

अगर आपको भी इनमें से कोई सिग्नल महसूस होता है तो आपको ये समझने में देर नहीं करनी चाहिए कि घर में भूत है – आपका कोई अपना जो अब दूसरी दुनिया में है, वो आपको अपनी मौजूदगी का एहसास करवा रहा है। बाकी इन बातों पर यकीन करना या ना करना, पूरी तरह से आप पर ही निर्भर है।

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..