ENG | HINDI

नैचुरल तरीके से गालों पर डिंपल पाने के लिए करें ये काम

डिम्पल को पाने के लिए

डिम्पल को पाने के लिए – कौन-सी महिला अपने चेहरे पर डिम्पल नही चाहती होगी !

हर किसी को अपने गालोंपर पड़ता डिंपल अच्‍छा लगता है। डिम्पल को पाने के लिए महिलाएं ना जाने क्या-क्या नहीं करवाती हैं,  कुछ सर्जरी करवाती हैं तो कई घरेलू नूस्खे आज़माती हैं।

तो आइये आज हम आपको उन नैचुरल घरेलू नूस्खोंके बारे में बताते हैं जो प्राकृतिक तरीके से आपके गालों में डिंपल बना देंगें।

डिम्पल को पाने के लिए

१ – गालों को अंदर खींचें व होठों को फुलाएं

ऐसा सोचें कि आप कोई खट्टी चीज़ जैसे नींबू या इमली खा रहे हैं।इसके खट्टेपन से आपके गाल अंदर की ओर खिंच जाते हैं और ये आपके दांतो और हांथों को बंद रखने में मदद करता है। आप गालों को इस तरह से खींचे जिनसे वह अंदर की तरफ ऊपर और नीचे के दांतों तले दब जाएं।आपको बता देंकि ये तरीका अबतक का सबसे बेस्ट तरीका माना गया है जिसमें काफी पॉजीटिव परिणाम देखने को मिले हैं।

डिम्पल को पाने के लिए

२ – पेंसिल से व्यायाम

पेंसिल या ऊंगली से अपने गालों की उस जगह को दबाएं जहां डिंपल बनते हैं और उसे थोडी देर वहीं दबाकर रखेंलेकिन ध्यान रखेंकि आपके गालों में छेद ना बने। ऐसा करीबन 20-25 मिनट तक रोजाना करे और आप खुद देखेंगे कि 1 से 2 हफ्तों में ही आपके गालों पर डिंपल आने शुरु हो जाएंगे।

३ – उंगलियो की जगह बगलना

चेहरे पर जहां डिंपल चाहते हैं तो उस जगह पर अपनी उंगलियां रखें।दिल खोलकर हंसने से डिम्पल बनने में लाभ होता है और यही अगर आप आईने के सामने करेंगे तो ज्यादा फायदा होगा।

डिम्पल को पाने के लिए

४ – मुंह फैलाकर मुस्कुराएं

मुंह को चौड़ा करके मुस्कुराने की कोशिश करें।जब आप अपने मुंह को फैलाकर मुस्कुराती हैं तो आपके गालों की मांसपेशियां खिंचने लगती हैं। इससे आपके मुंह के बाहर भी एक प्रकार का मरोड़ उत्पन्न होता है। यदि आप प्राकृतिक रुप से गालों पर डिम्पल चाहते हैं तो यह व्यायाम रोजाना करें।इसके अलावा मुस्कुराने से आपका मस्तिष्‍क और दिल भी पूरी तरह स्वस्थ रहता है।

डिम्पल को पाने के लिए

५ – पाउट बनाए

जी हाँ आप खुद भी अपने गालो पर डिंपल बना सकते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि एक आईने के सामने खड़े हो जाएं और मुस्कुराते हुए पाउट बनाएं। इस बात का ध्यान रखेंकि आप होंठो को सिकोड़ कर पाउट बना रहे हों जिससे की गाल अंदर की तरफ घुस जाएंगे। ऐसा करने से गालों के मसल्‍स की एक्सरसाइज़ होती है।ध्यान रखें कि ये पद्धति वैज्ञानिक तौर पर साबित नहीं है। लेकिन रोजाना ऐसा करने से गाल के मसल्‍स को सिकुड़नेकी आदत हो जाती है जिससे स्माइल के दौरान भी गाल सिकुड़ने लगते हैं जो डिंपल जैसा लुक देते हैं।

डिम्पल को पाने के लिए

ये है वो चीज़ें जो करनी है डिम्पल को पाने के लिए अगर आप भी बिना पैसे खर्चे किए डिम्पल पाना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरुर आज़माएं।डिंपल हर लड़की के चहरे पर चार चांद लगा देते हैं। इससे हर किसी की मुस्कुराने की सुंदरता बढ़ती है। हंसने के साथ गालों में डिंपल पड़ने की ख्वाहिश हर इंसान की होती है।

अगर आपको भी डिंपल पाने की ख्वाहिश है तो इन नैचुरल तरीकों से डिंपल पाएं और अपनी खूबसूरती बढाएं।

Don't Miss! random posts ..