ENG | HINDI

बिग बॉस के हर सीज़न में क्यों रखते हैं एक ‘गे’ कंटेस्टेंट, खुल गया राज़

गे सदस्‍य

बिग बॉस में गे सदस्‍य – भारत में बिग बॉस बहुत ही लोकप्रिय रियलिटी शो है। इस शो में आकर फ्लॉप एक्टर्स और लोग भी स्‍टार बन जाते हैं। इस शो में प्रतिभागियों को जितना सराहा जाता है उतनी ही उनकी बेइज्‍जती भी की जाती है।

इस बार भी बिग बॉस के सीज़न में कुछ अलग किया जाएगा क्‍योंकि हर बार एक अलग थीम रखी जाती है तो जाहिर सी बात है कि इस बार भी कुछ अलग होगा लेकिन आपने शायद नोटिस नहीं किया होगा कि बिग बॉस के हर शो में एक चीज़ कॉमन होती है। जी हां, हर बार कुछ नया पेश करने वाले बिग बॉस के घर में एक चीज़ हमेशा रहती है। आइए जानते हैं कि वो क्‍या चीज़ है जो इतना बड़ा शो बार-बार रिपीट करता है।

इस शो में हर बार उन्‍हीं लोगों को बुलाया जाता है जो अपनी हरकतों की वजह से फेमस हुए होते हैं और इसी के साथ शो के हर सीज़न में एक किन्‍नर या गे सदस्‍य भी जरूर होता है। जी हां, हर बार के सीज़न में यही वो चीज़ है जो कॉमन रह जाती है।

गे सदस्‍य लेने का क्‍या है कारण

बिग बॉस मेकर्स का मानना है कि हर सीज़न में एक गे सदस्‍य को लेने से शो की पॉपुलैरिटी बढ़ती है और गे कम्‍युनिटी के लोग भी इसे देखते हैं। इस तरह ये शो गे कम्‍युनिटी के बीच भी पॉपुलर रहता है। गे कंटेस्‍टेंट नहीं तो किन्‍नर को सीज़न में कास्‍ट किया जाता है ताकि समाज के तीसरे वर्ग को भी शो का हिस्‍सा बनाया जा सके।

तो चलिए दोस्‍तों एक नज़र डालते हैं उन लोगों के नाम पर जो गे सदस्‍य या किन्‍नर के रूप में इस शो का हिस्‍सा बने।

बॉबी डार्लिंग

बिग बॉस के घर में इस तरह का ट्रेंड बॉबी डार्लिंग ने ही शुरु किया था। बॉबी पहले सीज़न में नज़र आए थे। वो पहली ऐसी सदस्‍य थी जिन्‍होंने अपनी सोसायटी के लोगों के बीच रहने के लिए प्रभावित किया था।

रोहित वर्मा

रोहित वर्मा बहुत फेमस डिजाइनर हैं और गे भी हैं। बिग बॉस के तीसरे सीज़न में रोहित घर में कंटेस्‍टेंट बनकर रहे थे। घर में बाकी सदस्‍यों के साथ इनकी लड़ाईयों को लेकर इन्‍हें अब तक याद किया जाता है।

लक्ष्‍मी नारायण त्रिपाठी

अब बात करते हैं किन्‍नर कंटेस्‍टेंट की। लक्ष्‍मी नारायण त्रिपाठी ने किन्‍नर कम्‍युनिटी के लिए बहुत कुछ किया है। बिग बॉस में आने के बाद इन्‍हे एक अलग ही फेम मिला था। बिग बॉस के अलावा वो सच का सामना( 10 का दम और राज़ पिछले जन्‍म का जैसे पॉपुलर शोज़ में भी नज़र आ चुकी हैं।

इमाम सिद्दिकी

फैशन स्‍टाइलिस्‍ट इमाम सिद्दिकी बिग बॉस के 6ठे सीज़न में नज़र आए थे। इसमें वह सलमान के साथ लड़ाई को लेकर बहुत पॉपुलर हुए थे।

वीजे एंडी

अब तक कि सभी गे कंटेस्‍टेंट में एंडी सबसे ज्‍यादा फेमस रहे हैं। बिग बॉस से पहले भी वो कई शोज़ कर चुके हैं।

सुशांत दिवगीकर

गे सदस्‍य

मिस्‍टर गे इंडिया के विनर रह चुके सुशांत भी बिग बॉस में हिस्‍सा ले चुके हैं। उन्‍होंने मिस्‍टर गे वर्ल्‍ड में भी भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था।

इस तरह समाज के तीसरे वर्ग को भी बिग बॉस में जगह दी जाती है।

Don't Miss! random posts ..