ENG | HINDI

अगर गब्बर सिंह आज के ज़माने में होता तो उसकी लाइफ़ क्या होती?

गब्बर सिंह की लाइफ़

गब्बर सिंह की लाइफ़ – हिंदी सिनेमा की सबसे यादगार फ़िल्म शोले को रिलीज़ हुए 40 साल हो चुके हैं!

इन चालीस सालों में दुनिया बहुत बदल गयी है और हिंदुस्तान में भी कम बदलाव नहीं आये!

अब सोचिये कि अगर वही गब्बर सिंह आज के ज़माने में होता तो गब्बर सिंह की लाइफ़ क्या होती, उसके डकैत कैसे होते, वो किस तरह के काम करता!

चलिए, दिखाता हूँ गब्बर सिंह की लाइफ़ !

गब्बर सिंह की लाइफ़ –

1)   गब्बर और उसके गिरोह का आज एक स्टार्ट-अप होता और वो इन्वेस्टमेंट के लिए अपने से भी बड़े डाकुओं के रोज़ चक्कर काट रहा होता! अरे उस से भी बड़े डाकू मतलब हमारे देश के नेता, समझे?

2)   गब्बर डकैतियों की सारी स्ट्रेटेजी व्हाट्सप्प ग्रुप में ही बनाता! बल्कि कालिया की क्लास भी ग्रुप में ही ली जाती! फेसबुक प्रोफ़ाइल पर अपनी डकैतियों का ढिंढोरा पीटता और दूसरे डाकुओं को जलाता! नए डाकुओं की भर्ती लिंक्ड इन पर ही हो जाती!

3)   ठाकुर के हाथ काटने से पहले और उसके बाद सेल्फ़ी ली जाती ताकि बिफ़ोर और आफ़्टर की तसवीरें मिल जाएँ दूसरे लोगों को डराने के लिए!

4)   पेट्रोल महँगा हो चुका है तो वो गाड़ियाँ तो रख नहीं पाता, घोड़े भी कौन से सस्ते हैं मगर? शायद इसीलिए वो डकैती के लिए घोड़े रखता और खाली दिनों में वही घोड़े किराये पर देकर मुंबई के महालक्ष्मी रेस कोर्स में दौड़ाता! स्मार्ट बिज़नेसमैन!

5)   जेल जाने से तो बिलकुल नहीं डरता गब्बर! अब संजय दत्त को इतनी आसानी से पैरोल मिल जाती है, गब्बर भी इसका फ़ायदा ज़रूर उठाता!

6)   गब्बर के दोस्त तो बहुत से होते, अब फ़ेसबुक पर सोशल सर्किल तो बढ़ेगा ही लेकिन उसका बी एफ़ एफ़ एक ही होता: साम्बा!

7)   बसंती के नाचने का वीडियो बना लेता और यू ट्यूब पर डाल के वहाँ से हज़ारों लाखों कमाता! नाच का नाच, कमाई की कमाई! पीछे वीरू के चिल्लाने की आवाज़ें साउंड इफ़ेक्ट में काम आ जातीं!

8)   लोगों को धमकी देने के लिए उसे हर दूसरे दिन गाँव-शहरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते! डब्समैश पर अपनी छोटी-सी धमकी भरी रिकॉर्डिंग करके उसका काम चल जाता!

9)   आजकल तो चप्पे-चप्पे पर शॉपिंग मॉल खुल चुके हैं! ज़ाहिर है गब्बर गाँव वालों की जगह इन्हीं मॉलस को लूटता, वो भी डिस्काउंट सीज़न में!

10)   सरकार को अर्ज़ी देता कि उसके ऊपर से 50 हज़ार रुपये का इनाम हटा कर कम से कम 1 करोड़ रूपए का इनाम रखें ताकि खुद को ही पकड़वा के, इनाम की राशि से दिल्ली या मुंबई में कोई 1 बी एच के का फ़्लैट आ सके!

11)   जय-वीरू के साथ बन्दूक-बाज़ी नहीं करता आज का गब्बर! बल्कि एंग्री बर्ड और टेम्पल रन खेल कर उन्हें चुनौती देता!

12)   गब्बर अपने ऊपर फ़िल्म भी बनवाता और वो भी अनुराग कश्यप से कहकर ताकि अनुराग उसे हीरो की तरह दिखा सकें! राम गोपाल वर्मा को तो अगवा कर के तड़ीपार करवा देता!

13)   अपनी लुक्स पर भी काम करता! मनीष मल्होत्रा से डिज़ाइनर कपड़े सिलवाता तो किसी जाने-माने डेंटिस्ट से अपने दांत साफ़ करवाता! दाढ़ी और बालों के लिए भी ख़ास लोग होते उसके पास|

14)   सबसे ज़रूरी काम जो गब्बर सिंह को करना पड़ता वो होता रोज़ ट्विटर पर कुछ उल्टा-पुल्टा पोस्ट डालना ताकि लोग उसे कहीं भूल न जाएँ! साख़ भी बनी रहनी चाहिए ना!

ये होती आज के ज़माने में गब्बर सिंह की लाइफ़ – ऐसा गब्बर सिंह डराएगा या डरेगा, यह तो कह पाना मुश्किल है, लेकिन मज़े बहुत दिलवाएगा!

क्या कहते हो दोस्तों, चाहिए ऐसा गब्बर?

Don't Miss! random posts ..