ENG | HINDI

क्रिकेट की मजाकियां घटनाएं जो आपको हंसा-हंसा कर देंगी लोटपोट

cricket-funny-incidents

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे सांस थाम देने वाले मैच और क्‍लास दर्शाने के लिए जाना जाता है।

इस खेल में बहुत चुनौतियों का सामना करना होता है। यह कहा जाता है कि क्रिकेट आपके अंदर के आदमी को बाहर लेकर आता है जो एक हद तक सही भी है।

मगर कई बार हमने देखा है कि क्रिकेट की पिच पर कोई खिलाड़ी गेंद से बचने के लिए नांचने लगता है तो बाउंड्री लाइन पर चौका रोकने के चक्‍कर में किसी की पेंट खिसक जाती है। किसी को प्रशंसकों के मजाकिया व्‍यवहार और चेहरे के एक्‍सप्रेशन का सामना करना होता है तो किसी क्रिकेटर को शादी के प्रस्‍ताव तक मिलते हैं।

यह सब भले ही गेम ऑफ जेंटलमैन नहीं कहलाते हो, लेकिन खेल के मजाकियों किस्‍सो में शुमार हो जाते है।

चलिए आज ऐसे ही कुछ चुनिंदा क्रिकेट की मजाकियां घटनाएं याद करते हैं, जिन्‍हें कभी भी देखा जाए तो आप अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे। क्रिकेट के इतिहास में इन मजाकिया पलों की अपनी अलग ही पहचान बन चुकी है।

जब जहीर खान को मिला शादी का प्रस्‍ताव

एक समय जहीर खान भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बन चुके थे। पाकिस्‍तान के खिलाफ एक टेस्‍ट मैच में जहीर खान के साथ एक मजेदार किस्‍सा हुआ, जिसने सभी को खूब हंसाया। दरअसल, मैदान में एक लड़की ने जहीर को ‘आई लव यू’ कहा और फ्लाइंग किस भी दी। इसके बाद युवी के बार-बार जोर देने के बाद जहीर ने भी पवैलियन में बैठकर फ्लाइंग किस से जवाब दिया। सबसे मजेदार हरकत तो कैमरामैन ने की। उन्‍होंने तुरंत ही जहीर और उस लड़की की फोटो को आपस में जोड़ दिया। इस किस्‍से ने मैदान में सबको हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया।

रॉनी ईरानी के साथ की एक्‍सरसाइज

यह मामला ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एक वन-डे मैच का है। इंग्‍लैंड की टीम हार की कगार पर खड़ी थी और मैच में बोरिंग माहौल पसरा था। इंग्‍लैंड के मध्‍यम तेज गेंदबाज रॉनी ईरानी को गेंदबाजी करना थी, जिसके लिए वे बाउंड्री पर एक्‍सरसाइज कर रहे थे। उन्‍हें देखते हुए एक दर्शक खड़ा हुआ और रॉनी की कॉपी करने लगा। तभी वहां रॉनी को देखते हुए उस गैलरी के सभी दर्शक खड़े हो गए और रॉनी के समान एक्‍सरसाइज करने लगे। यह देख सब हंस पड़े। इंग्‍लैंड के कप्‍तान नासिर हुसैन तो हार का गम भूल ईरानी के साथ हो रही इस हरकत को देखकर मुस्‍कुराने लगे। ईरानी ने भी प्रशंसकों को तेजी से तीन-चार एक्‍सरसाइज करा दी, जिससे पूरे मैदान में हंसी की बहार फैल गई और प्रशंसकों का हो-हल्‍ला शुरू हो गया।

ronnie-irani

1 2 3 4 5