ENG | HINDI

पापा और बेबी की ये मज़ेदार फोटो आपका दिन बना देंगी

पापा और बेबी की फोटो

पापा और बेबी की फोटो – एक बच्चे और माँ का रिश्ता तो सभी जानते हैं.

हम ये भी जानते हैं कि बच्चे अपनी माँ के बगैर नहीं रह पाते, लेकिन कई बार माँ को अपने बेबी को उनके पापा के साथ छोड़कर जाना होता है. वैसे जिस बच्चे का माँ इतना ख्याल रखती है, उसी बच्चे के साथ पापा फनी अंदाज़ में पेश आते हैं. आमतौर पर लड़के किसी भी चीज़ को सीरियस नहीं लेते. उन्हें लगता है कि बस हो जाएगा.

बच्चों के मामले में भी वो सीरियस नहीं होते. जैसे ही पत्नी घर से जाती है, वो बच्चों के साथ कुछ इस तरह से पेश आते हैं.

पापा और बेबी की फोटो –

पापा और बेबी का ये फोटो देखकर आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि दोनों ही इस पल को खूब एन्जॉय कर रहे हैं, लेकिन माँ के साथ ऐसा नहीं होता. वो अपने बच्चे को इस पोजीशन में बिलकुल नहीं रखती.

ऐसा नहीं है कि सिर्फ माँ ही बच्चे की ख़ुशी के लिए कुछ भी बन जाती है और उसके सतह खेलती है. पापा भी अपनी डॉल के लिए उसके जैसा ड्रेस पहन लेते हैं.

क्या कूल डैड हैं ये. बच्चे को रोने से चुप कराने के लिए ये तरीका बेहतर है. बेबी खुश तो पापा खुश. अगर माँ होती तो बोलती की इतने छोटे बच्चे को मोबाइल मत दिखाओ.

ये देखिए. ये जनाब तो अपनी बेटी के साथ कुछ ज्यादा ही मस्ती कर रहे हैं. बेटी को हवा में टांग दिया है. अब इनसे बेहतर पापा और कौन हो सकता है.

वाह! क्या तरकीब है. बच्चे का पेट भी भर जाए, वो पास में भी रहे, उसकी देखभाल भी हो जाए और अपना काम भी. असल में लड़कों को विडियो गेम की बुरी लत होती है. अब ऐसे में ये जुगाड़ बढ़िया है.

यहाँ पापा को चैन से सोने भी नहीं दे रहा है ये बेबी. कैसे अपने नन्हें पैरों से उन्हें जगा रहा है. शायद अपने पैरों से पापा को मार भी चूका है.

क्या फोटो है. अब इसमें न जाने पापा बच्चे की नक़ल कर रहे हैं या बच्चा पापा की. जो भी हो. ये फोटो है बहुत क्यूट. फोटो की टाइमिंग बहुत ही बढ़िया है.

सारी बुरी आदतें बच्चे अपने दोस्तों से ही नहीं सीखते. कुछ वो अपने पापा से भी सीखते हैं. अब इसी बच्चे को देखिए. कैसे वो अपने पापा से कुछ इस तरह सीख रहा है. ग्लास से पीना नहीं बल्कि ग्लास को दांत से कैसे दबाना चाहिए, ये गुण सीख रहा है बच्चा.

बच्चे के साथ इस तरह की सेल्फी बहुत खूब. क्या अपने ऐसी सेल्फी देखी है? शायद नहीं.

ये है पापा और बेबी की फोटो – इन फोटोज को देखकर आप अपना दिल ज़रूर बहलाइए, लेकिन घर के किसी छोटे बच्चे के साथ इसे आजमाइए नहीं.

Don't Miss! random posts ..