ENG | HINDI

रोड पर लगे ये साइन बोर्ड्स आपको रास्ता भुला देंगे !

फनी साइन बोर्ड्स

फनी साइन बोर्ड्स – ज़रा सोचिए, आप कहीं जा रहे हों और रास्ता पूछने के लिए आसपास कोई न दिखे, तो आप क्या करेंगे?

शायद आप रास्ते पर लगे बोर्ड्स और दुकानों पर लगे बोर्ड्स से उस जगह के बारे में पता करने की कोशिश करेंगे. आमतौर पर ऐसा सब करते हैं.

जब भी कहीं दूसरी जगह जाया जाता है तो वहां के आसपास की दुकानों पर लगे बोर्ड्स को अच्छी तरह से पढ़ा जाता है, जिससे ये पता चल जाता है कि ये जगह कौन सी है, लेकिन ज़रा सोचिए अगर यही बोर्ड्स आपको गुमराह कर दें तो? तब क्या करेंगे आप.

जी हाँ, ऐसी बहुत सी जगहें हैं जहाँ के फनी साइन बोर्ड्स पढ़कर आपको हंसी आ जाएगी और आप अपना रास्ता ही भूल जाएंगे.

फनी साइन बोर्ड्स –

अब इसे ध्यान से पढ़िए. आपको पहली नज़र में लगेगा कि कोई नोटिस लिखा हुआ है, लेकिन जैसे ही आप इसे पढेंगे आपको पता चल जाएगा कि ये कोई नोटिस नहीं है बल्कि मजाकिया नोटिस है.

सोशल मीडिया पर लोगों की मौजूदगी इतनी बढ़ गई है कि लोगों को अब बोर्ड्स और बिल्डिंग के बाहर बड़े अक्षरों में इस तरह का लिखना पद रहा है. आमतौर पर आग लगने जैसी घटनाओं को लोग सबसे पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं.

अपनी कार से जा रहे हैं और आपको ये लग जाए की जगह के बारे में कुछ लिखा होगा तो भूल जाइए अब तो इस तरह के बोर्ड्स ही आपको नज़र आएँगे. ये बोर्ड्स बहुत ही कमाल के हैं.

बड़ी जोर की भूख लगी हो और आपको ये लगे कि रोड पर टंगे बोर्ड्स आपकी मदत करेंगे तो भूल जाइए. ये बोर्ड्स आपको और भी बह्त्का देंगे. इनपर लिखे मैटर्स आपको हंसाने में इतने मशगूल कर देंगे कि आप भूल जाएंगे आगे बढ़ना.

अब देखिए. क्या आपने कभी ऐसा बोर्ड देखा होगा. बिजली के तार छूने से मौत तो होगी ही साथ में आपसे फाइन भी लिया जाएगा. इंसान मरने के बाद फाइन देगा. हद है बोर्ड लगाने की.

जूस बेचने वाले ने अपने ठेले पर कुछ और ही लिखा रखा है. उसे लगता है कि दुनिया पागल है? अब भाई जूस बेच रहे हो तो उसका ही प्रचार करो. अब लोग तुम्हारा नंबर नोट करके जूस मंगाएंगे या चिकन. ऐसे ऐसे महान लोग पड़े हैं दुनिया में. इस तरह के जूस वाले के यहाँ मत रुकिएगा नहीं तो आप अपना रास्ता सच में भूल जाएंगे.

इनको कोई और नाम नहीं मिला. इन्हें यही न आम मिला था रखने के लिए. रस्ते में जा रहे लोग अगर इस तरह का बोर्ड देखेंगे तो उन्हें लगेगा की वो गलत जा रहे हैं. आगे कहीं इसी तरह की जगह तो नहीं. वो दोबारा गाड़ी मोड़ लेंगे.

अब देखिए अगर आप ये पता खोज रहे हों, तो इसे पढ़कर क्या आप सही जगह पहुँच पाएंगे.

ये है फनी साइन बोर्ड्स – भारत में इस तरह के बोर्ड्स हर जगह आपको मिल जाएंगे. कई बार तो लोग इन बोर्ड्स को पढने के लिए ही आगे बढ़ जाते हैं. इतने फनी होते है ये साइन बोर्ड्स !

Don't Miss! random posts ..