ENG | HINDI

हिन्दुस्तान के इन स्मार्ट गधों को देखकर आप हँसते हँसते लोट-पोट हो जायेंगे !

स्मार्ट गधे – शायद ही कोई ऐसा जानवर होगा जो इतनी मेहनत करने के बाद भी सबसे बुरा यानी किसी काम का नहीं माना जाता.

अक्सर लोग किसी बेकार आदमी को गधा कहकर बुलाते हैं. गधों की किस्मत तो इतनी ख़राब है कि इन्टरनेट पर उनके नाम से सर्च करने पर लड़कियों के खूबसूरत हिप्स ही नज़र आती है.

अब बताइये भला ये भी कोई बात हुई. ऐसा कोई करता है क्या. इन्टरनेट पर जब भी किसी का नाम डालकर खोजा जाता है तो वो चीज़ आ जाती है, लेकिन गधे की किस्मत यहाँ भी खराब निकली.

गधे की किस्मत ज़रूर ख़राब है, लेकिन गधा नहीं. गधे की कुछ ऐसी स्मार्ट गधे की फोटोज आपको दिखाएंगे, जिसे देखते ही आपको लगेगा की सच में ये गधा है.

स्मार्ट गधे –

जैसा नाम वैसा ही कोट. अब लोग गधे पर इससे बढ़िया क्या कुछ नहीं सोच सकते थे, लेकिन नहीं है तो ये गधा ही.

लड़कियों की तरह अपने दनत को सुंदर बनाने के लिए ये भी मेडिकल ट्रीटमेंट ले रहा है. इसे लग रहा होगा इसकी ये सेल्फी मजेदार है.

इस गधे का मालिक आज इसके ऊपर मेहरबान हो गया है. तभी तो इसे वैलेंटाइन के लिए ले जा रहा है.

इसे अपनी कही बात पर कुछ इस तरह की हंसी आ गई कि ये दांत दिखा रहा है. शायद ही इसे पता होगा कि कुछ ही देर में इसका मालिक इसकी पीठ पर बोद्ज लादेगा.

लगता है इन गधों का ये सेल्फी टाइम है. वैसे बहुत ही सुंदर लग रहे हैं ये. इनकी ये फोटो देखकर ज़रूर कोई इन्हें एक दिन के लिए छुट्टी दे देगा.

ऐसा गधा आपने कभी नहीं देखा होगा. बाकायदा टोपी और चश्मा लगाकर काम कर रहा है. बहुत ही तैयारी से है.

कुछ लोग बार बार गाली देते हुए ये दो शब्द बोलते हैं. लगता है ये गधा उसी शब्द को यहाँ दिखा रहा है. उसके कहने का मतलब सच में बड़ा ही मजेदार है.

ये है स्मार्ट गधे  – फैशन के मामले में भी ये गधे बहुत आगे हैं. अब देखिए ऐसा लगता है कि किसी बड़े फैशन डिज़ाइनर से अपने लिए ये डिजाईन करवाया है. जो भी हो बड़े ही उम्दा लग रहे हैं ये गधे.