ENG | HINDI

दुनिया के इस अनोखे फैशन शो में दुधारू और खूबसूरत गायें कर रही हैं कैटवॉक !

गायें कैटवॉक करती नजर आयेगी
गायें कैटवॉक करती नजर आयेगी – जब फैशन शो या फिर कैटवॉक की बात आती है तो हमारे ज़हन में जो तस्वीर उभरती है, वो होती है खूबसूरत महिलाओं की या फिर हैंडसम पुरुष मॉडल की.
लेकिन आज हम आपको जिस अनोखे फैशन शो के बारे में बताने जा रहे हैं उस फैशन शो में कोई पुरुष मॉडल या फिर महिला मॉडल शिरकत नहीं करेंगी. बल्कि इस अनोखे फैशन शो में खूबसूरत और दुधारू गायें कैटवॉक करती नजर आयेगी.
आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि ये अनोखा फैशन शो किसी दूसरे देश में नहीं, बल्कि अपने हीं भारत देश के हरियाणा के झज्जर जिले में होने जा रही है. इस अनोखे फैशन शो में दुधारू और खूबसूरत गायें कैटवॉक करती नजर आयेगी.
हरियाणा के झज्जर जिले में होने वाले इस प्रदर्शनी में लगभग ढाई हजार पशु और 5 हज़ार पशुपालकों के द्वारा भाग लेने की बात कही गई है. गायों के द्वारा किए जानेवाले रैंप वॉक के लिए खास तरह के रैंप की तैयारी की गई.
दोस्तों, वैसे भी हमारे देश भारत में गाय को माता का स्थान दिया गया है. और गाय के दूध को अमृत समान बताया गया है. इसलिए तो हर डॉक्टर, वैध से लेकर हर व्यक्ति गाय के दूध के सेवन करने की सलाह निश्चित रूप से देता है. गाय एक ऐसी पशु है, जिसका न सिर्फ दूध बल्कि मूत्र भी अमृत समान माना गया है. गौमूत्र का जो भी इंसान नियमित रूप से सेवन करता है, उसे हर तरह की बीमारी से लड़ने की क्षमता मिल जाती है. गौमूत्र में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी तक को खत्म करने की ताकत है. इतना ही नहीं, गाय के गोबर को भी शुद्ध बताया गया है. तभी तो हर तरह के धर्म कार्य में गाय के गोबर का उपयोग किया जाता है.
ऐसे में हरियाणा जैसे जिले में गायों द्वारा कराए गए रेंप वाक देशवासियों के लिए बेहद आकर्षक का केंद्र बन सकता है. और उम्मीद है कि गायों के प्रति लोगों की श्रद्धा ऐसे में और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. और गाय के दूध की महत्ता भी लोग और ज्यादा अच्छी तरह से समझने लग जाएंगे.