ENG | HINDI

फ्रेंच फ्राइज़ खाइए और गंजेपन से छुटकारा पाइए

फ्रेंच फ्राइज

बच्चों को बार बार बाहर का खाने के लिए मना करना और जब भी वो किसी विशेष होटल में फ्रेंच फ्राइज की जिद्द करते हैं, तो उन्हें रोकते हुए आप उन्हें जूस पीने की सलाह देते हैं.

आपको ये लगता है कि फ्रेंच फ्राइज़ खाने में हेल्दी नहीं हैं. असल में होती भी नहीं. तेल में डीप फ्राई करने के बाद आलू और भी नुकसानदायक हो जाता है. आजतक आपने भी कई जगह पढ़ा और सुना होगा कि इन सब चीज़ों को खाने से बचना चाहिए, ये स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होते, लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट आई है कि फ्रेंच फ्राइज खाने से लोगों के बाल वापस आ रहे हैं.

जी हाँ, जो लोग अपने झड़ते हुए बालों से परेशान थे, उन्हें अब लाभ मिल रहा है.

 

आपने अभी जो पढ़ा, वो बिलकुल सच है. फ्रेंच फ्राइज से लोगों को फायदा हो रहा है. असल में झड़ते बालों से लोग बहुत परेशान होते हैं. जब बाल जवानी में झड़ते हैं तो दिक्कत ज्यादा होती है. अकी बार तो लोगों को कई तरह की दवाइयां और अंत में विग का इस्तेमाल करना होता है. ऐसे में मुमकिन है कि गलती से भी किसी के सामने विग अगर गिर गई तो इज्ज़त का फालूदा होना लाज़मी है.

 

बहरहाल अब आपको चिंता करने और दवाई करने की कोई ज़रूरत नहीं है. अब आप बिलकुल आसान तरीके से अपने बाल फिर से उगा सकते हैं. ये हम नहीं बल्कि एक अध्ययन में बात सामने आई है. एक हालिया अध्ययन के अनुसार ये संभव है. जापान में योकोहामा नेशनल यूनिवर्सिटी के स्टेमसेल रिसर्चर की एक टीम ने पाया है कि dimethylpolysiloxane नाम का कैमिकल बालों को उगाने में मदद करता है. अब बात ये है कि आपके घर में बनने वाले फ्रेंच फ्राइज से नहीं बल्कि मैक डोनाल्ड में बनने वाली फ्रेंच फ्राइज का असर लोगों में देखा गया है.

खबर के मुताबिक़ बालों को उगाने के लिए जिस केमिकल की ज़रुरत होती है उसका इस्तेमाल मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज में भारी मात्रा में प्रयोग किया जाता है. ऐसा इसलिए होता है, ताकि फ्रेंच फ्राइज कुरकुरा बने. कुरकुरा बनाने के लिए जो केमिकल यूज़ हो रहा है वो आपके बालों के लिए बहुत ही लाभदायक होता है. तो अब से बालों के गिरने की समस्या से परेशान होने पर डॉक्टर के यहाँ जाने से पहले आप इस रेस्टोरेंट में जाएं और खूब सारा फ्रेंच फ्राइज ऑर्डर करें. खुद भी खाएं और अपने घर वालों को भी खिलाएं.

जापान में हुए इस रिसर्च ने एक बात तो साफ़ कर दी है कि बाहर मिलने वाली हर चीज़ बुरी नहीं होती और न ही उनका हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है. मसेल रिसर्चर की टीम के सदस्य प्रोफेसर जुनजी फुकूडा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि ये तकनीक इंसानों में बालों की समस्या को ठीक करने में कारगर होगी. बाल उगाने वाले इस कैमिकल Dimethylpolysiloxane को जितनी मात्रा में मैकडॉनल्ड के फ्रेंचफाइज में प्रयोग किया जाता उसे अमेरिकी एफडीए द्वारा फिट बताया गया है. इस खबर के बाद इस रेस्टोरेंट में लोगों की भीड़ और भी बढ़ जाएगी.

आप भी इस फायदे का फायदा उठाइये और तुरंत इसे मंगाइए और खाइए.

Don't Miss! random posts ..