ENG | HINDI

सच्ची घटनाओं पर आधारित इन 4 फिल्मों को मरने से पहले एक बार ज़रूर देखें

सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स

सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स – इस समय बॉलीवुड अपने उस मुकाम पर है जहां देश का हर व्यक्ति उसका दीवाना है.

बॉलीवुड में आज के दौर की लगभग सभी तरह की फिल्मे बनती हैं. बॉलीवुड कई ऐसी फिल्मे लाता जो दर्शकों को हँसाती है तो कई ऐसी जो उन्हें रुला भी देती हैं. लेकिन लोगों को सबसे ज्यादा भावुक करने वाली फिल्मे होती हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे डायरेक्टर्स हैं जो सच्ची घटनाओ के बारे में ढूँढ कर कहाँनिया लाते हैं और फिर उन्हें परदे पर उतार देते हैं. दर्शकों को ऐसी फिल्मे एक गहरी सोच में डाल देती हैं.

इसी वजह से आज हम आपके लिए बॉलीवुड की 4 सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स लेकर आये है –  जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है जिन्हें आपको अपने जीवन में एक ना एक बार तो जरूर देखना चाहिए.

सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स –

१. ब्लैक फ्राइडे

ब्लैक फ्राइडे के निर्देशक अनुराग कश्यप ने ये फिल्म मुंबई में हुए 1993 के बम ब्लास्ट पर बनाई है. आपको बता दे जिस साल फिल्म बनी थी उस समय सेंसर बोर्ड ने इसे रिलीज की परमीशन नहीं दी थी. आगे जा के साल 2007 में इस मूवी को पर्दे पर दिखाने की परमीशन मिली. इस फिल्म में वो समय दिखाया गया है जब पूरा मुंबई शहर बम ब्लास्ट से सहमा हुआ था.

२. नो वन किल्ड जैसिका

इस फिल्म को जैसिका लाल हत्या कांड पर निर्धारित कर बनाया गया है. इस फिल्म में विद्या बालन और रानी मुखर्जीलीडिंगरोल में हैं. एक तरफ जहा विद्या जैसिका लाल की बहन का किरदार निभा रही हैं और उसको इंसाफ दिलाने के लिए लड़ती नजर आती हैं वही दूसरी ओर रानी मुखर्जी एक जर्नलिस्ट का रोल अदा कर रही हैं जो विद्या बालन के किरदार की मदद करती है. ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और लोगों को बेहद पसंद आई थी आपको भी इसे एक बार जरूर देखना चाहिए.

सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स

३. रक्त चरित्र

राम गोपाल वर्मा निर्देशित ये फिल्म साल 2010 में आई थी. इस फिल्म में मुख्य भुमिका निभाते हुए विवेक ओबरॉय कि एक्टिंग को खूब सराहा गया था. दरअसल ये फिल्म आंध्र प्रदेश के एक नेता पर आधारित थी. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक नेता की जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते हैं और वो किस तरह सत्त पाने के लिए क्या कुछ कर जाते हैं. ये फिल्म पूरी तरह से एक गैंग्स्टर नेता का सफर दर्शाती है.

सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स

४. नॉट ए लवस्टोरी

हमारी इस लिस्ट में आखिरी नाम है फिल्म नॉट ए लवस्टोरी का जो कि टेलीविजन प्रोड्यूसर नीरज ग्रोवर के मर्डर पर अधारित है. इस फिल्म को भी राम गोपाल वर्मा ने ही निर्देशित किया था. आपको बता दे की उन्होंने इस फिल्म को मात्र 20 दिन में पूरा कर दिखाया था. ओस फिल्म की शूटिंग उसी बिल्डिंग में हुई थी जहा नीरज ग्रोवर का मर्डर हुआ था.

सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स

ये है सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म्स – अगर आप ने ऊपर दी गई फिल्मे देखी हैं तो आप हमे कमेंट कर बता सकते हैं की आप को वो फिल्म कैसी लगी और आप इसे कितनी रेटिंग देना चाहेंगे साथ ही अगर आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे लाईक व शेयर जरूर करे.

Don't Miss! random posts ..