ENG | HINDI

फैंस ने बताए IPL और PSL में फर्क, देखकर हंसी नहीं रोक पायेंगे आप !

IPL और PSL में फर्क

IPL और PSL में फर्क – इंडियन प्रीमियरलीग यानी आईपीएल की ही तरह पाकिस्तान की भी अपनी प्रीमियरलीग है जो की दुबई में खेली जा रहे है.

पाकिस्तान की इस लीग का नाम है पाकिस्तान सुपरप्रीमियरलीग, अब इन बेचारो को कौन बताए की नाम में सुपर जोड़ने से आप सही सुपर नहीं बन जाते हैं. आज तक पाकिस्तान का ट्रोलफेस्बुकट्विटर हर जगह क्रिकेट फैंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को लेकर बनाया है लेकिन इस हद तो तब हो गई जब पाकिस्तान सुपरलीग में दर्शकों की कमेऐ के कारण भारतीयों ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया. जहां एक तरफ आईपीएल के दौरान स्टेडियम की सभी सीटें भरी होती हैं वही दूसरी ओर पीएसएल के दौरान चुनिंदा दर्शक ही नजर आए. कईयो ने तो इतना तक कह दिया की पीएसएल के दर्शको से ज्यादा तो आईपीएल की टीम मुम्बईइंडियंस के पास कोच होंगे.

पीएसएल के दौरान स्टेडियम में चीयरलीडर्स और दर्शकों की कमी होने पर क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट किए.

पाकिस्तान सुपरलीग के तीसरे सीजन की शुरूआत 22 फरवरी को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुई थी. इसमें कराची लाहौर पेशावर क्वेटा इस्लामाबाद और मुल्तानफ्रेंचाइजी ने अपनी टीमें मैदान पर उतारी हैं. इन मैचों के दौरान कई सारे रोमांचक मुकाबले तो देखने को मिल रहे हैं लेकिन स्टेडियम में दर्शक कही नहीं दिखे.

इस दौरान आइये आपको बताते हैं कि पीएसएल में किन-किन इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है –

इंग्लैंड के –इयोनमोर्गन, एलेक्सहेल्स और जेसन राय

ऑस्ट्रेलिया के –वाटसन और क्रिसलिन

बांग्लादेश के –शाकिबअलहसन और महमुदुल्लाह

न्यूजीलैंड के –मैकुलम और ल्यूकरोंची

वेस्टइंडीज के –सुनील नारायण, आंद्ररसेल, सैमुअल बद्री डेवनब्रावोऔर कीरेनपोलार्ड

तो आइए अब आपको दिखाते हैं की किस तरह फैंस ने IPL और PSL में फर्क करते हुए उसका ट्रोल बना दिया –

IPL और PSL में फर्क

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की किस तरह एक तरफ आईपीएल की चीयरलीडर्स का कम्पेरीजनपीएसएल के चीयरलीडर्स के साथ किया है.

नीचे दी गई सभी तस्वीरों से ये साफ तौर से जाहिर होता नजर आ रहा है की पीएसएल को आईपीएल के मुकाबले पहुंचने में अभी कई साल लगेंगे.

यहाँ देख कर पता चल रहा है की पाकिस्तान के जीडीपी के साथ उनके क्रिकेट का भी काफी बुरा हाल है.

पहली तस्वीर में जो आप देख रहे हैं वे आईपीएल के खिलाड़ियों की फीस है और वही दूसरी ओर जो आप लेफ्टहैंडसाइड पर देख रहे हैं वे पीएसएल के खिलाड़ियों की फीस है.

पीएसएल और आईपीएल में उतना ही फर्क है जितना की हॉलीवुडएक्टर्स और बॉलीवुडएक्टर्स की एक्टिंग में.

IPL और PSL में फर्क

देखा जाए तो पीएसएल के मैच काफी रोमांचक जा रहे हैं जिसके चलते भले ही लोग स्टेडियम में ना दिखाई दे रहे हो लेकिन ऑनलाइन देखने वालो की आइपीएल के मुकाबले तादाद कई गुना ज्यादा पाई गई है.

ये है IPL और PSL में फर्क – तो दोस्तो अगर आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो हमें कमेंटबॉक्स में बताए और हाँ आप पीएसएल और आईपीएल के बारे में क्या सोचते हैं इस बारे में भी अपनी राय जरूर रखे.

Don't Miss! random posts ..