ENG | HINDI

इन 10 हस्तियों की अजब गजब चीजें भारी कीमतों में बेचीं गई, नंबर 1 पर यकीन नहीं होगा

हस्तियों की अजब गजब चीजें

हस्तियों की अजब गजब चीजें – हम सभी ने फिल्मी सितारों के कई अजीबो-गरीब फैंस देखे हैं जो उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं.

वैसे कई बार बॉलीवुड में देखा गया है कि ये सितारे अपनी निजी संपत्ति की नीलामी करते हैं.

जितना बड़ा स्टार उसकी वस्तू की उतनी ही बड़ी कीमत लगाई जाती है. इन सभी वस्तुओं को प्रशंसकों द्वारा भारी कीमतों पर खरीदा जाता है और वह पैसा दान के लिए आगे भेज दिया जाता है.

लेकिन आज हम बॉलीवुड नहीं बल्कि हॉलीवुड के कुछ हस्तियों की अजब गजब चीजें जिन पर चर्चा करेंगे, जो वास्तव में ऐसी कीमत पर बेचे गए थे, जिनपर यकीन करना मुश्किल है. और केवल इतना ही नहीं इन में से कई आइटम तो ऐसे भी हैं जो वास्तव में बहुत ही अजीब हैं.

हस्तियों की अजब गजब चीजें –

10. इस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह भी सच है कि ब्रैड पिट और एंजलीनाजॉली के द्वारा निकली गई सांस को 453 डॉलर यानी 30,177 रुपयों में बेचा गया था.

9. एक इंटरव्यू के दौरान जस्टिंग टिम्बरलेक ने टोस्ट आधा खाकर छोड़ दिया जिसे बाद में ईबे पर 1,025 डॉलर यानी 69,459 रुपयों में उनके फैन द्वारा खरीदा गया था.

8. मारवलमूवीज की ब्लैक वीडोह स्कारलैट जोहानसन एक बार ‘द टुनाइटशो’पर अपने इंटरव्यू के लिए गई थी. जिस दौरान उन्होंने एक टिश्यू पेपर से अपनी नाक को साफ किया और बाद में उसपर साइन कर उसे ईबे पर 5,300 डॉलर यानी 3.59 लाख रूपयो में बेच दिया.

7. इतिहास के सबसे बड़े पॉप कलाकार एल्विस प्रेसली को कौन नहीं जानता, एल्विस ने अपनी जिंदगी में जितने भी लाइव शो करे वह सभी सूपरहीट रहे. एल्विस प्रेसली का एक पुराना अंडरवियर उनके एक प्रशंसक ने 8,000 डॉलर यानी लगभग 5.42 लाख रूपयो में खरीदा था.

6. पॉप कलाकार एंडी बाल्होल के भतीजे ने उनकी एक विग को करीब 10,800 डॉलर यानी 67.50 लाख रुपयों में बेची थी.

5. लेडीगागा का एक टूटा हुआ नकली नाखून 12,000 डॉलर यानी करीब 8.14 लाख रुपयो में बेचा गया था.

4. ब्रिटनी स्पीयर्स के फैंस उनके लिए बहुत ज्यादा पागल हैं. उनके एक ऐसे ही फैन ने उनकी च्यूइंग गम का एक टुकड़ा करीब 14,000 डॉलर यानी 10 लाख रुपयों में खरीदा था.

3. बेहद कम उम्र में ही वर्ल्ड का सबसे चहीते सिंगर बनने वाले जस्टिन बीबर के बालो को उनके एक फैन ने करीब 27.51 लाख रुपये में खरीदा था.

2. एक ऑस्ट्रेलियाई टीवी शो के दौरान वन डरेक्श्न बैंड के साथी निएलहोरन ने एक टोस्ट शूटिंग के दौरान थूक दिया था, जिसे बाद में 1 लाख डॉलर यानी 67.79 लाख रुपयों में बेचा गया.

1. दुनिया के सबसे बड़े पॉप किंग स्टार माइकल जैक्सन के गंदे अंडरवियर को 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 6.80 करोड़ रुपयों की भारी राशि में उनके एक प्रशंसक फैन ने खरीदा था.

तो दोस्तो ये थी दुनिया की  हस्तियों की अजब गजब चीजें जिन्हें नीलामी में एक ऐसी कीमत पर खरीदा गया जो की उस आइटम से भी ज्यादा अनोखी निकली. आज तक पॉप किंग माइकल जैक्सन के 1 मिलियन डॉलर के अंडरवियर को कोई पीछे नहीं छोड़ पाया है.