ENG | HINDI

मौत के कई साल बाद भी खूब कमा रहे हैं माइकल जैक्सन !

माइकल जैक्सन की कमाई

अमेरिकी पॉप स्टार माइकल जैक्सन को लोग प्यार से किंग ऑफ पॉप भी कहते हैं.

पॉप स्टार माइकल जैक्सन भले ही आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन इससे न तो उनकी लोकप्रियता कम हुई है और ना माइकल जैक्सन की कमाई में कोई कमी आई है.

माइकल जैक्सन ने साल 2009 में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन मौत के 7 साल बाद भी माइकल जैक्सन की कमाई का सिलसिला बदस्तूर जारी है.

michael

फोर्ब्स में टॉप पर माइकल जैक्सन की कमाई

फोर्ब्स मैगजीन ने ज्यादा कमाई करनेवाले दिवंगत सेलेब्रिटी की सूची जारी की है जिसमे माइकल जैक्सन की कमाई लगातार चौथे साल भी टॉप पर हैं.

फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक साल 2009 में दिवंगत माइकल जैक्सन ने पिछले 12 महीनों के दौरान 82.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 5521 करोड़ रुपये की कमाई की है.

इसमें सोनी व एटीवी म्यूजिक पब्लिशिंग कैटलॉग में दिवंगत पॉप गायक की हिस्सेदारी बेचने से सबसे ज्यादा 75 करोड़ डॉलर की कमाई हुई है. इस कैटलॉग में कई गानों के अधिकार भी शामिल है.

आपको बता दें कि फोर्ब्स मैगजीन का यह आंकलन प्री-टैक्स इनकम, संपत्ति विशेषज्ञों और आंकड़ों पर आधारित है.

ये दिवंगत हस्तियां भी हैं लिस्ट में शामिल

फोर्ब्स मैगजीन की इस सूचि में 4.8 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ अमेरिका के कार्टूनिस्ट चार्ल्स शल्ज को दूसरा स्थान दिया गया है.

जबकि करीब 4 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ महान गोल्फ खिलाड़ी अर्नाल्ड पामर तीसरे पायदान पर हैं. 87 साल के अर्नाल्ड पामर की मौत इसी साल 25 सितंबर को हुई थी.

संगीत के सितारे एल्विस प्रिस्ले ने 2.7 करोड़ डॉलर की कमाई करते हुए चौथा स्थान हांसिल किया है. प्रिस्ले का 1977 में 42 साल की उम्र में निधन हो गया था.

वहीं प्रिंस ने 2.5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ पांचवा स्थान हांसिल किया है आपको बता दें कि प्रिंस का निधन इसी साल हुआ है.

बॉब मार्ले और जॉन लेनन ने कमाई के मामले में 9वें और 10वें स्थान पर अपनी जगह बनाई है.

जनवरी में कैंसर से ज़िंदगी की जंग हारनेवाले डेविड बोवी इस लिस्ट में 11वें स्थान पर रहे.

गौरतलब है कि फोर्ब्स मैगजीन की इस लिस्ट से साफ जाहिर होता है कि माइकल जैक्सन ने सिर्फ इस दुनिया से ही विदा लिया है अपने चाहनेवालों के दिलों में वो आज भी ज़िंदा है और आज भी वो खूब नाम और पैसा कमा रहे हैं.

Don't Miss! random posts ..