ENG | HINDI

पूरी बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए नहाते समय करे ये काम

बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए

बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए – इंडिया में गोरा होना… एक ड्रीम है जो हर कोई देकता है।

भले ही कोई कितने भी आंदोलन चलाले कि सांवला रंग है असल खूबसूरती या फिर अपने रंग पर अभिमान करना सीखें… वगैरह-वगैरह। लेकिन इस तरह की लाइनें बोलने से ही नहीं होता। इन्हें सही में मानना भी पड़ता है जो कि फिलहाल तो समाज में बिल्कुल भी नहीं दिखता।

खैर ये आर्टिकल आंदोलन चलाने के लिए नहीं बल्कि पूरी बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए है।

बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए

बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए

गोरा होने के लिए क्रीम

इंडिया में लोगों में गोरा होने का जुनून इतना है कि इसके कारण आज इंडिया के मार्केट्स में कॉस्मेटिक्स और क्रीम्स का करोड़ों का बिजनेस चल रहा है। लोग आए दिन गोरा करने की क्रीम, फेशवॉस, मॉश्चराइज़र, ना जाने क्या-क्या खरीदते हैं। जबकि इनसे कोई फर्क भी नहीं पड़ता। चलो फर्क पड़ भी जाता हो तो केवल ये चीजें चेहरे की स्किन को ही गोरा बनाते हैं।

तो हाथ-पैरों की स्किन का क्या?

ये चीजें चेहरे की स्किन को ही गोरा बनाते हैं। इसलिए आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोगों का चेहरा तो गोरा होता है लेकिन हाथ-पैर काले होते हैं। ऐसे में कई बार लोगों का मजाक भी उड़ जाता है। आपका उड़ा है कभी?

चेहरा हो जाता है गोरा लेकिन हाथ-पैर नहीं

कई लोग गोरा होने के लिए कई तरह के उपाय आजमाते हैं। ये उपाय कई बार काम भी कर जाते हैं। लेकिन इन सब उपायों में एक कमी रह जाती है। इन सब उपायों से चेहरा तो गोरा हो जाता है लेकिन बाकी पूरी बॉडी की स्किन वैसी की वैसी ही रहती है।
ऐसे में क्या किया जाए? ऐसे में आज से ही अपनी बॉडी की पूरी स्किन को गोरा बनाने के लिए ये नुस्खा अपनाना शुरू कर दें।

बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए

एक है तरीका

कई लोग ये सोचकर खुश हो जाते हैं कि चलो चेहरा तो गोरा हुआ। बाकि बॉडी की स्किन को सही कपड़े पहनकर मैनेज कर लिया जाएगा। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आज से ये सोचना बंद कर दें। क्योंकि हम आपको ऐसा उपाय बताएंगे जिससे कि पूरी बॉडी की स्किन गोरी हो सकती है. चिंता मत करिए… ये एक घरेलू उपाय है जिसका कोई साइडइफेक्ट्स नहीं होता। और इससे पूरी बॉडी की स्किन गोरी हो जाती है।

बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए

आजमाएं ये उपाय

अगर चेहरे के अलावा आपके शरीर का सारा हिस्सा जैसे हाथ-पैर और गर्दन तक अपनी रंगत खो चुके हैं तो आज से नहाने के पानी में इस चीज की 5-6 बूंदें मिलाना शुरू कर दें। इससे पूरी स्किन गोरी हो जाएगी। आपको नहाने के दौरान ये छोटा सा काम करना है और हफ्तों तक इसे रेग्युलर करना है। इसके बाद आपकी पूरी बॉडी की स्किन के रंग में बदलाव आने लगेगा।

बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए

नींबू की बूंदे मिलाएं

आपको अपने नहाने के पानी में नींबू की बूंदें मिलाना होगा। नहाने के दौरान अपने नहाने के पानी में केवल एक नींबू का रस मिलाएं। फिर इस पानी से नहाएं। इससे कुछ ही दिनों में आपकी बॉडी की पूरी स्किन में बदलाव आने लगेगा। नींबू में एंटी एलर्जिक और टैनिंग को हटाने के गुण होते हैं। साथ ही इसमें मौजूद पोषक-तत्व स्किन को बाहर के धूल-प्रदूषण से भी बचाए रखता है। इसलिए इसका लगातार इस्तेमाल करने से रंग साफ होता है।

ये है बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए उपाय – तो आज से ये उपाय आजमाना शुरू कर दें और चार से पांच सप्ताह में पूरी बॉडी की स्किन को गोरा कर लें। इससे आपकी स्किन भी हेल्दी बनेगी। तो यूज़ करें ये उपाय और कॉस्मेटिक्स पर खर्च होने वाले हजारों रुपये बचा लें।

Don't Miss! random posts ..