ENG | HINDI

फेसबुक ने जारी किया ग्रुप्स में एक-साथ 250 लोगों से चैट करने वाला फीचर

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर – आज अगर फेसबुक को देश माना जाता है तो वह इस दुनिया का तीसरा सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश होगा।

चीन और भारत के बाद सबसे ज्यादा लोग फेसबुक पर ही है। इस कारण ही तो फेसबुक की कीमत हर किसी के नजर में काफी अधिक है। किसी की इमेज बिगाड़ने और बानने में फेसबुक का सबसे बड़ा हाथ माना जाता है।

इसलिए अगर कोई कंपनी सबसे पहले लॉन्च होती है तो वह अपने नाम का सबसे पहले पेज फेसबुक पर ही बनाती है।

इससे फेसबुक की अहमियत आप आसानी से समझ सकते हैं।

बढ़ने वाली है फेसबुक की अहमियत

और फेसबुक की ये अहमियत अब और अधिक बढ़ने वाली है। फेसबुक अपने कुछ फीचर्स में ऐसे बदलाव करने वाली है जिससे यूज़र्स को काफी फायदा होने वाला है। इससे यूजर्स के बीच फेसबुक की और पकड़ बना जाएगी।

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर

दरअसल फेसबुक को लोग इसलिए बहुत पसंद करते हैं क्योंकि उसके जरिये दो लोग समुद्र पार बैठे अपने रिलेटिव से आसानी से बात कर पाते हैं, वह भी बिल्कुल फ्री। जबकि समुद्र पार कॉल करने में ही एक सकेंड के पंद्रह से बीस रुपये कट जाते हैं। फेसबुक आपके ये सारे पैसे बचाता है।

अब यह बातचीत और भी अधिक मजेदार होने वाली है।

एक साथ 250 लोग करेंगे चैट

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर – दरअसल फेसबुक एक ऐसा फीचर लाने वाला है जिसके जरिए 250 लोग एक साथ चैट कर पाएंगे। फेसबुक ने अपने ग्रुप चैट फीचर के दायरे में बदलाव करते हुए उसे और भी बड़ा कर दिया है। अब फेसबुक के ग्रुपिंग चैट में 250 लोगों के साथ में बात करने की सुविधा होगी। इससे कॉरपोरेट मीटिंग आसानी से हो सकेगी जो आजतक स्काइप पर होती थी।

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर

जारी हो गया है यह फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर

फेसबुक का यह फीचर जारी कर दिया गया है। यह फीचर फेसबुक के 1.4 बिलियन एक्टिव यूजर्स को इवेंट प्लान करने में, मीटिंग अरेंज करने में या फिर समान दिलचस्पी के किसी ग्रुप से गहन विचार विमर्श में मदद करेगा। मीडिया में आने वाली रिपोर्टों के अनुसार सबसे पहले आपको इनविटेशन आएंगे। इस एनविटेशन को एक्सेप्ट करने के बाद आपको सभी मैसेज के नोटिफिकेशन आने लगेंगे।

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर – कर सकेंगी वीडियो कॉल भी

इस फीचर की सुविधा केवल टेक्सटिंग तक सीमित नहीं है। इस फीचर में 50 लोग एक साथ विडियो और ऑडियो कॉल भी कर सकेंगे। ये सभी कॉल एक ही समय पर की जा सकेंगी। यूजर्स नोटिफिकेशन ऑफ भी कर सकते हैं। उन्हें सिर्फ उन मैसेज का नोटिफिकेशन मिलेगा, जिसमें उन्हें मेंशन किया जाएगा।

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर

ग्रुप एडमिन के पास होंगे अधिकार

इस ग्रुप चैट को कंट्रोल करने के अधिकार ग्रुप एडमिन के पास होंगे। ग्रुप एडमिन चैट को जब चाहे बंद कर सकता है और लोगों की संख्या को सीमित भी कर सकता है। कंपनी ने बताया है कि ग्रुप चैट में किए गए इस बदलाव के बाद 1.4 अरब एक्टिव यूजर्स इस फीचर का फायदा उठा पाएंगे। अब देखना होगा कि यूजर्स इस बदलाव को कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।

फेसबुक ग्रुप चैटिंग फीचर – इन फायदों के लिए आज ही इस फीचर को अपने एक्टिवेट कर लें और इसके फायदे उठाएं। क्योंकि टेक्नोलॉजी केवल आपके फायदे के लिए बनाई जाती है।

Don't Miss! random posts ..