ENG | HINDI

ऐसे मर्दों का नहीं भरता एक स्‍त्री से दिल, कई होते हैं अफेयर

हस्‍तरेखा ज्‍योतिष

हस्‍तरेखा ज्‍योतिष – ज्‍योतिषशास्‍त्र में ऐसी अनेक विद्याएं हैं जिनकी मदद से किसी भी व्‍यक्‍ति के भूतकाल, वर्तमान और भविष्‍य के बारे में बताया जा सकता है। जी हां, आपने भी ज्‍योतिषशास्‍त्र की मदद से कई बार अपने भविष्‍य के बारे में जानने का प्रयास किया ही होगा।

भविष्‍य की गणना के अलावा ज्‍योतिष की मदद से किसी भी व्‍यक्‍ति के व्‍यवहार, उसके गुणों और अवगुणों के बारे में भी पता लगाया जा सकता है।

अगर आपको किसी व्‍यक्‍ति विशेष के बारे में कोई जानकारी प्राप्‍त करनी है तो आप इस काम के लिए ज्‍योतिषशास्‍त्र की मदद ले सकते हैं।

हस्‍तरेखा ज्‍योतिष

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि ज्‍योतिषशास्‍त्र के अंतर्गत कई तरह की विद्याएं आती हैं और उनमें से एक है हस्‍तरेखा ज्‍योतिष।

हस्‍तरेखा ज्‍योतिष की इस विद्या के अनुसार आपकी हथेली पर कुछ रेखाएं होती हैं और उन्‍हीं के आधार पर आपके व्‍यवहार, आचार-विचार और भविष्‍य की संभावनाओं का ज्ञात किया जा सकता है।

हस्‍तरेखा ज्‍योतिष – हाथों की अलग-अलग रेखाएं जीवन से जुड़े विभिन्‍न पहलुओं के बारे में बताती हैं। हथेली पर कई रेखाएं होती हैं जैसे जीवन रेखा, ह्रदय रेखा, बुध पर्वत, शुक्र पर्वत और विवाह रेखा आदि।

आज हम आप विवाह रेखा के बारे में बात करने वाले हैं। हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार हथेली की विवाह रेखा से जाना जा सकता है कि उस व्‍यक्‍ति का विवाह कब, कैसे और किससे होगा। साथ ही कितने विवाह होंगें, ये भी जाना जा सकता है। आज हम इसी विषय पर चर्चा करेंगें कि किस तरह की विवाह रेखा का मतलब होता है कि उस व्‍यक्‍ति के एक से ज्‍यादा विवाह की संभावना है।

तो चलिए हस्‍तरेखा ज्‍योतिष जानते हैं विवाह रेखा से जुड़ी इस सच्‍चाई के बारे में।

बुध के आसपास

अगर किसी की हथेली पर बुध पर्वत या इसके आसपास के हिस्‍से पर विवाह रेखा के साथ दो या तीन रेखाएं चल रही हैं तो उस इंसान के जीवन में अपने पति या पत्‍नी के अलावा भी कोई और व्‍यक्‍ति हो सकता है। साफ शब्‍दों में कहें तो इनका विवाहेत्तर संबंध बन सकता है।

शुक्र पर्वत

वहीं हथेली पर अगर शुक्र पर्वत पर टेढी रेखाओं की संख्‍या ज्‍यादा है तो उस इंसान के जीवन में किसी एक स्‍त्री या पुरुष का विशेष प्रभाव रहता है। अब ये इंसान आपके जीवनसाथी के अलावा कोई और भी हो सकता है।

एकसाथ कई रिश्‍तों का संकेत

हस्‍तरेखा ज्‍योतिष – हथेली पर विवाह रेखा शुरुआत में एक हो लेकिन आगे जाकर दो रेखाओं में बंट जाए तो ऐसे में उस व्‍यक्‍ति के एक ही समय में कई लोगों के साथ संबंध रहता है। ये विवाह के बाद भी एक से ज्‍यादा लोगों के साथ रिश्‍ता रखते हैं।

दोस्‍तों, अगर आपके या किसी व्‍यक्‍ति की हथेली पर विवाह रेखा पर ऐसा कुछ बन रहा है तो इसका मतलब है कि वो एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर में पड़ सकता है। हालांकि, हम इस बात की कोई गारंटी नहीं दे रहे हैं लेकिन फिर भी ऐसी परिस्थिति में इसकी संभावना बढ़ जाती है।

बेहतर होगा कि आप किसी निष्‍कर्ष पर पहुंचने से पहले किसी ज्ञानी ज्‍योतिषी से परामर्श कर लें। वही आपका मार्गदर्शन भी कर सकते हैं और आपके जीवन की समस्‍याओं का निवारण भी।

Don't Miss! random posts ..