ENG | HINDI

1000 से भी ज्यादा में बिके थे इन 6 इंडियन फिल्मों के टिकट्स

फिल्मों के टिकट्स

फिल्मों के टिकट्स – सिंगल स्क्रीन से मल्टीप्लेक्स में शिफ्ट होने के बाद से थिएटर में फिल्में देखना पहले से बहुत ज्यादा महंगा हो गया है।

वैसे तो मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने का अपना मजा होता है। मगर किसी आम आदमी की जेब पर यह टिकट्स भारी पड़ती है। फिर वीकेंड्स में तो टिकट्स और भी महंगे मिलते हैं।

दिल्ली, मुंबई व बैंगलोर जैसे महानगरों में टिकट्स की कीमत अन्य छोटे शहरों की तुलना में अधिक होती है। हालांकि यह भी Rs 300-Rs 900 तक ही होती है। लेकिन कुछ ऐसी फिल्में भी हैं, जिनके टिकट्स की कीमत Rs 1000 के पार पहुंच गई।

दिल्ली के ‘पीवीआर- डायरेक्टर्स कट’ मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखना अन्य किसी थिएटर से बहुत ज्यादा महंगा है। हाल ही में रिलीज हुई ‘फन्ने खां’ की टिकट्स यहां Rs 1500 और Rs 1800 में बिक रही है। जरा सोचकर देखिए, इतनी महंगी फिल्म आखिर कौन देखता होगा? ‘फन्ने खां’ से पहले भी इस थिएटर में इतनी अधिक कीमत में टिकट्स बिक चुकी हैं।

आइए जानते हैं कौन फिल्मों के टिकट्स महँगी बिकी थी –

  1. जब हैरी मेट सेजल

फिल्मों के टिकट्स

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की फिल्मों का इंतजार दर्शक बड़ी ही बेसब्री से करते हैं। मगर किंग खान की 2017 में अनुष्का शर्मा के साथ आई फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ उनकी कई फिल्मों की तुलना में कमतर थी और कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई थी। बावजूद इसके फिल्म का सबसे महंगा टिकट ₹2400 में बिका था। आप समझ ही सकते हैं कि जिसने भी यह टिकट लिया होगा, वो फिल्म देखने के बाद कितना पछता रहा होगा।

  1. बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन

फिल्मों के टिकट्स

2015 में बाहुबली के पहले भाग की रिलीज के बाद दर्शकों को इस फिल्म के अगले भाग का बेसब्री से इंतजार था। फिर करीबन 2 साल बाद आया बाहुबली का दूसरा भाग दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरा। बाहुबली 2 कई मायनों में खास थी और इसने कमाई के कई रिकार्ड्स तोड़े। इस फिल्म के सबसे महंगे टिकट की कीमत भी रिकॉर्ड ₹2400 थी। वैसे बाहुबली के लिए तो यह कीमत खुशी-खुशी दी जा सकती थी।

  1. ए दिल है मुश्किल

फिल्मों के टिकट्स

ऐश्वर्या राय बच्चन, रनबीर कपूर व अनुष्का शर्मा के लीड रोल वाली इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। फिल्म के गाने भी सुपर-डुपर हिट रहें। 2016 की दीवाली के दौरान रिलीज हुई इस फिल्म में ऐश ने गजब कहर ढहाया था। और ऐश्वर्या की इन अदाओं को देखने के लिए दर्शकों ने ₹2200 तक चुकाए थे।

  1. सुल्तान

फिल्मों के टिकट्स

इस फिल्म में सलमान खान ने पहलवान की भूमिका निभाई थी। सलमान खान और अनुष्का शर्मा की स्वीट रोमांटिक स्टोरी को दर्शकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। जुलाई 2016 में रिलीज हुई सुल्तान 31 अगस्त को चीन में रिलीज होने वाली है। कुछ भारतीय फैंस ने इस फिल्म के लिए ₹1800 रुपए चुकाए थे।

  1. रईस

फिल्मों के टिकट्स

इस लिस्ट में किंग खान की एक और फिल्म शामिल है। 2017 में रिलीज हुई ‘रईस’ में शाहरुख खान लंबे समय बाद नकारात्मक भूमिका में नजर आए थे। भले ही इस फिल्म ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन ना किया होगा, फिर भी कुछ फैंस ने फिल्म देखने के लिए ₹1500 रुपए खर्च किए थे।

  1. ट्यूबलाइट

फिल्मों के टिकट्स

शाहरुख खान का नाम लिस्ट में दो बार है तो सलमान खान कैसे पीछे रह सकते हैं। 2017 में ईद के दौरान सिनेमाघरों में पहुंची ‘ट्यूबलाइट’ में सलमान खान ने एक अलग तरह की भूमिका निभाई थी और उनके साथ एक विदेशी एक्ट्रेस ने काम किया था। मगर दर्शकों को उनका यह अंदाज खास पसंद नहीं आया। हालांकि भाई के फैंस ने ₹1500 रुपए चुकाकर भी फिल्म देखी।

फिल्मों के टिकट्स – अब तक आपको यही लग रहा होगा कि आप बहुत ही महंगी फिल्में देखते हैं। मगर कुछ लोग तो अपने फेवरेट सितारे की फिल्म देखने के लिए हाथ खोलकर पैसे लुटाते हैं। इस मजेदार स्टोरी को शेयर करना नहीं भूलिएगा।

Don't Miss! random posts ..