विदेश

ये है दुनिया की सबसे रहस्यमयी शैतानी किताब

शैतानी किताब – बाइबिल, गीता और कुरान ऐसी किताबें हैं जिनके अंदर जीवन के महत्व के बारे में लिखा है और यही किताबें हमे सिखाती हैं की कैसे हम अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं और हमारा इस पृथ्वी पर क्या अस्तित्व है.

इन्हीं किताबों के जरिए हमे पुराने इतिहास की जानकारी भी प्राप्त होती है, विश्व में कई ऐसी किताबें हैं जिनसे हमें अच्छाइयां सीखने को मिलीं हैं लेकिन आपको बता दे की कुछ ऐसी भी शैतानी किताबें मौजूद हैं.

इस किताब को दुनिया की सबसे खतरनाक किताब माना जाता है, आज तक इस किताब के लेखक के बारे में पता नहीं चल पाया और ना ही इस बात का की उसने आखिर ऐसी शैतानी किताब क्यों लिखी होगी.

बाइबिल का नाम तो हम सभी ने सुना है और हमे ये भी पता है की यह क्रिशयन धर्म में क्या महत्व रखती है. लेकिन आपको बता दे की ठीक बाइबिल की ही तरह एक शैतान की भी बाइबिल है.

जी हाँ दोस्तों आज हम आपको उसी शैतानी बाइबिल के बारे में बताने जा रहे हैं.

कहा जाता है की इस किताब को शैतान के हुक्म पर लिखा गया था. इस किताब की खास बात ये है की यह कागज के पन्नों पर नहीं बल्कि चमड़े के पन्नों पर लिखी गई है. शैतानी किताब में कुल 160 पन्ने मौजूद हैं और इस शैतानी किताब का वजन ८५ किलो है जिसे उठाने में 2 लोगों की आवश्यकता पढती है, यह फिलहाल स्वीडन के पुस्तकालय में सुरक्षित है.

यह किताब शैतानी किताब इसलिए भी मानी जाती है क्योंकि इसके पहले ही पन्ने पर शैतान का चित्र बना हुआ है.

कहा जाता है की इस किताब को जिसने भी लिखा है उसने इसके 160 पन्ने मात्र एक दिन में पूरे कर दिए थे. लेकिन वैज्ञानिकों की माने तो प्राचीन समय में ऐसी किताब को एक दिन में लिखना नामुमकिन है. शोधकर्ताओं का कहना है की प्राचीन समय के तरीकों के अनुसार इस किताब को लिखने में करीब 25 से 30 वर्ष का समय लगना चाहिए.

जहा वैज्ञानिकों द्वारा इस बात को गलत ठहराया जा रहा था की ऐसी किताब को चमड़े के पन्नों पर लिखना एक दिन का काम हो ही नहीं सकता वही दूसरी ओर कुछ वैज्ञानिकों ने इस पर शोध कर के इसके पीछे छुपे राज को सामना लाए. जो कुछ भी सामने आया उसने वैज्ञानिकों को तो हैरान कर ही दिया था साथ ही लोगों को भी कई सवालों के साथ इस किताब के बारे में जानने पर मजबूर कर दिया था.

बता दे की शोध में ये सामने आया था की यह किताब शैतान ने एक इंसान को अपने वश में कर के 25 से 30 वर्ष में नहीं बल्कि एक ही दिन में लिखवायी थी.

लेकिन आज तक इस बात का कोई भी शोधकर्ता पता नहीं लगा पाया की इस किताब को किसने और क्यों लिखा था.

तो दोस्तों आपको क्या लगता है क्या इस किताब के पीछे छिपी कहानी सच है या केवल एक अविश्वसनीय बातें? खेर इस किताब के अंदर जो कुछ भी लिखा है उसे पढ़कर तो ये साफ जाहिर होता है की इस किताब को किसी शैतानी दिमाग ने ही लिखा या लिखवाया है.

Shivam Rohatgi

Share
Published by
Shivam Rohatgi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago