ENG | HINDI

इन 10 इंजीनियरों को तो गोल्ड मेडल मिलना चाहिए

इंजीनियर की संरचना

इंजीनियर की संरचना – दोस्तों हम सभी का जीवन आज कल की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में बेहद टेंशन भरा हो चुका है, जिसके चलते हम कभी चिड-चिडे तो लेस प्रोडक्टिव हो जाते हैं.

तो आपको हसाने के लिए आज हम 10 ऐसी फनी तस्वीरे लेकर आए हैं जो आपको बहुत पसंद आएंगी. इन तस्वीरों में एक बात आम है लेकिन, यह सभी तस्वीरें ऐसे इंजीनियरो की कलाकारी दिखती है जिनका काम देख कर हंसी आ जाएगी आपको.

इन सभी इंजीनियर ने जरूर अपने स्कूल और कॉलेज में हद से ज्यादा क्लास मिस की होंगी तभी तो इनके कारनामे देख पूरी दुनिया हस रही है और इस सोच में पड़ी है आखिर क्यों और कैसे कोई ऐसा कर सकता है.

तो आइए देखते हैं दुनिया के 10 सबसे महान इंजीनियर की संरचना –

इंजीनियर की संरचना

१ – सभी बिल्डिंग में इमरजेंसीएग्जिट होना अच्छी बात है क्योंकि कुछ नहीं पता कब कहा किस तरह की दुर्घटना घटित हो जाए और बिल्डिंग खाली करानी पडे. लेकिन इस तस्वीर जैसी एग्जिट से तो पक्का लोग और ज्यादा फंस जाएंगे.

2 & 3. अब इसे आप कम बुद्धि वाला इंजीनियर कह लीजिए या फिर टेडे दिमाग वाला, लेकिन जो भी कहिए बंदे काम बेहद जुगाड वाला किया है. देखिए कितना मजबूत पिलर है ये.जहापहली तस्वीर ने भाईसहाब ने किताबों से पिलर टिका दिया वही दूसरी में तो हद ही कर दी. मात्र टेप के इस्तेमाल से कोई कैसे इमारत का पिलर टिका सकता है भई?

४ – यह तस्वीर देख कर अगर आपको कुछ गलत याद आने लगे तो समझ लीजिए की आप एक सामान्य व्यक्ति हैं लेकिन अगर आपको ये तस्वीर समझ ही नहीं आ रही हो तो बेटा आप दुनिया के सबसे शरीफ लोगों में से एक हो.

५ – ऐसे बिल्डिंग आज से पहले हमने भारत में पुराने मकानों की देखी होगी लेकिन उनमें भी साथ में कई और बिल्डिंगेजुडी होती थी. यह जो बिल्डिंग आप देख रहे हैं वे रूस की है और, हो ना हो इस इंजीनियर को इस इमारत के लिए ऑस्कर जरूर मिला होगा.

६ – ये सही जुगाड है अगर सरकार द्वारा पिलर हटाने की मंजूरी ना मिले तो पिलर को ही घर में ले लिया जाए.

7, 8 & 9. इसे कहते हैं असली मजबूती पूरा का पूरा घर मात्र एक पिलर के बैलेंस पर टिका हुआ है. और वोपिलर भी घर के मुकाबले मात्र 2 प्रतिशत है. हो ना हो ये जरूर अम्बूजासीमेंट से बना होगा.

10 – वाह इस इंजीनियर की तो दात देनी पड़ेगी, मात्र एक फूट दीवार पर पूरी इमारत ही खड़ी कर दी मतलब जगह का कितना खूबसूरत इस्तेमाल किया है इसकी तारीफ तो बनती है.

ये है इंजीनियर की संरचना – तो दोस्तों आपको क्या लगता है इन इंजीनियर को अवॉर्ड देना बनता है या नहीं. हम तो कहेंगे बेशक बनता है नहीं तो आजकल के इतने बिजी श्ड्यूल में कौन आपको हसाने के लिए इतना जोखिम उठाएगा. और इतना ही नहीं दोस्तों ये वो तस्वीरें हैं जो सोशल मीडिया पर हमेशा वायरल होती रहती हैं. तो बिना किसी बात कि चिंता करें लुफ्त उठाए इनका. और हाँ अगर आप भी इंजीनियर बनने की सोच रहे हैं या आपका कोई दोस्त है तो उसे ये तस्वीरें जरूर दिखाईगा.

Don't Miss! random posts ..