ENG | HINDI

तो ये है मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती का राज जिसे आप भी आजमा सकते है !

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती – हर महिला बेदाग और निखरी खूबसूरत त्वचा चाहती है, मगर सबको वो सुंदरता नसीब नहीं होती. हमारे देश में महिलाएं खूबसूरती के लिए क्या कुछ नहीं करतीं, महंगी क्रीम लगाने से लेकर हर महीने पार्लर पर हज़ारों रुपए खर्च कर आती हैं, फिर भी वो सुंदरता नहीं मिलती जिसकी वो चाहत रखती हैं.

इस मामले में जापान और मिश्र की महिलाएं बहुत खुशकिस्मत होती हैं क्योंकि उनकी स्किन बेदाग और सुंदर होती है. मिस्र के लोग अपनी खूबसूरती और बेदाग त्वचा के लिए पूरे विशव में जाने जाते हैं. उनकी चेहरे पर अलग तरह का निखार होता है. मिस्र देश के लोगों को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है.

मिश्र की 40 साल की महिलाओं के चेहरे पर 25 साल की जवां लड़की की तरह निखार होता है. इसके पीछे का कारण उनकी लाइफस्टाइल और घर में बनी चीजों का इस्तेमाल है. आप भी उनकी तरह नेचुरल ग्लो पाना चाहते हैं तो मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती के सीक्रेट्स को कॉपी कर सकती हैं.

आइए, आपको बताते हैं मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती के राज़ –

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती –

  1. बालों के नारियल तेल

मिस्र की महिलाओं के बाल बहुत लंबे और सिलकी होती है. वह अपने बालों की देखभाल करने पर खासा ध्यान देती है. बालों को संपूर्ण पोषण देने के लिए वहां की अधिकतर महिलाएं नारियल तेल का ही इस्तेमाल करती है. उनका माना है कि बालों  नारियल तेल लगाने से बाल लंबे, घने और काले रहते हैं, तो अब से आप भी नारियल तेल लगाना शुरू कर दीजिए.

  1. स्क्रब के कॉफी का इस्तेमाल

स्किन से डेड स्किन निकालने के लिए वह कॉफी से बने स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं. इसके साथ ही वह घर में बने कॉफी स्क्रब का यूज करती है. कॉफी स्क्रब बनाने के लिए कॉफी पाउडर, 1चम्मच शहद और 1 चम्मच नारियल तेल लें. अब इसको अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद तैयार स्क्रब से चेहरे की सफाई करें.

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती

  1. दूध और शहद से स्नान

शहद में एक्स्फोलेटिंग और हाइड्रेटिंग गुण पाएं जाते है, जो रंगत निखारने का काम करते हैं. बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए मिस्र की महिलाएं नहाने के लिए पानी का नहीं दूध और शहद का इस्तेमाल करती हैं. इस तरह नहाने से त्वचा में कसाव और चमक बनी रहती है.

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती

  1. नमक वाले पानी से नहाना

शरीर की डेड स्किन को निकालने के मिस्र की महिलाएं नमक वाले पानी से नहाती है. नमक के पानी से नहाने से त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाने के साथ ही त्वचा संबंधी विकारों से भी बचा जा सकता है.

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती

  1. शक्कर का इस्तेमाल

शरीर के अनचाहे वालों को हटाने के लिए मिस्र की महिलाएं चीनी, नींबू और पानी से बने पेस्ट का इस्तेमाल करती है. इस पेस्ट को लगाने से बाल आसनी से निकल जाते हैं. इसके साथ ही दर्द भी कम होता है.

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती

  1. वर्कआउट

इस अलावा मिस्र के लोग बॉडी को शेप में रखने के लिए रोजाना एक्सरसाइज़ हैं. वे रोइंग, फिशिंग, जंपिग जैसी एक्टिविटीज में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं, ताकि उनका शरीर फिट रहे.

मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती

ये है मिश्र की महिलाओं की खूबसूरती के राज़ – तो सिर्फ चेहरे पर क्रीम पाउडर लगाने से सुंदरता नहीं मिलती, उसके लिए घरेलू तरीके आज़माने के साथ ही एक्सरसाइज़ करना भी ज़रूरी है.

Don't Miss! random posts ..