ENG | HINDI

नशे की वजह से बर्बाद हुआ था इन सेलिब्रिटीज़ का करियर !

सितारों को नशे की लत

सितारों को नशे की लत – बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहां एक वक्त पर इंसान बुलंदी के चरम पर हो सकता है तो अगले ही पल वो अर्श से फर्श पर आ सकता है।

ये एक ऐसा ग्लैमर वर्ल्ड है जहां जितनी चमक-धमक है ये अंदर से उतनी ही काली भी है।

इस दुनिया में पलक झपकते ही कोई शख्स शोहरत हासिल कर लेता है, दुनिया भी उसे पलकों पर बिठाने लगती है तो वही कामयाबी ना मिलने की स्थिति में लोग उसे भूलने में देर नहीं लगाते हैं।

इस फील्ड में कईं ऐसे सेलिब्रिटीज़ हैं जिन्होने बुलंदी पर पहुंच कर उस मुकाम को बनाए रखा तो वही कईं ऐसे सितारे भी हैं जिन्हे कामयाबी तो हासिल हुई लेकिन कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद उन्होने खुद को नशे की लत में कुछ इस तरह डुबा लिया कि अपना करियर ही नहीं, ज़िदंगी ही खराब कर ली।

आइए जानते हैं किन सितारों को नशे की लत लगी है  –

सितारों को नशे की लत – 

१ – फरदीन खान-

फरदीन खान, जिन्हे एक वक्त पर बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय के तौर पर जाना जाता था, लाखों फैंस और लाइमलाइट मानो फरदीन खान का दूसरा नाम बन गए थे, फरदीन खान की एक्टिंग स्किल्स और उनके लुक्स की मानो पूरी दुनिया दीवानी थी लेकिन 2001 में फरदीन खान कोकीन लेते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उसके बाद से धीरे-धीरे उनका करियर भी ढ़लान की ओर बढ़ने लगा।

२ – कपिल शर्मा-

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की तो पूरी दुनिया दीवानी रही है, कपिल ने अपने दम पर कॉमेडी की जो दुनिया खड़ी की उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है, कपिल का शो, ”द कपिल शर्मा शो” भी दिन भर के थके-हारे लोगों के लिए हंसने-मुस्कुराने का ज़रिया बन गया था लेकिन नशे की लत में कपिल ने शो की शान माने जाने वाले सुनील ग्रोवर से कुछ ऐसी बातें कहीं जिनके चलते सुनील ने शो छोड़ दिया और उसके बाद से कपिल का करियर बेपटरी हो गया।

सितारों को नशे की लत

३ – ममता कुलकर्णी-

अपनी लुभावने अंदाज़ औऱ दमदार एक्टिंग स्किल्स से लम्बे वक्त तक बॉलीवुड के गलियारों में गूंजने वाला नाम आज गुमनामी के अंधेरों में खो सा गया है। उनके पति ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ममता के करियर के बेपटरी होने की वजह उनके ड्रग्स की लत थी।

सितारों को नशे की लत

४ – हनी सिंह-

हनी सिंह जिनके गानों पर एक वक्त पर पूरी दुनिया झूमा करती थी, कहा जाता है कि वो भी नशे की लत का शिकार हो गए थे और इसी वजह से वो लम्बे समय से बॉलीवुड से दूर थे, हालांकि उन्होने हाल ही में वापिसी की है लेकिन माना जा रहा है कि वो नशे की इस लत से उभर नहीं पाए है।

सितारों को नशे की लत

५ – सुजैन-

बी टाउन के गलियारों में ये खबर ज़ोरों पर है कि सुज़ैन खान ड्रग्स की आदी हो चुकी थी औऱ इसी वजह से उनके औऱ रितिक के बीच में दूरियां आई थी और उन दोनों की ज़िदंगी अलग हो गई।

सितारों को नशे की लत

ये है सितारों को नशे की लत – ये कुछ ऐसे सेलेब्स है जिन्होने नशे की लत के चलते अपनी लाइफ खराब कर ली, कहते हैं कि अगर नशा आपको कंट्रोल करने लग जाए तो उससे खराब कुछ नहीं हो सकता औऱ इन सेलेब्स ने इस बात को सच साबित किया।