ENG | HINDI

ऐसे लड़कों से भूलकर भी नहीं करनी चाहिए शादी

जीवनसाथी के रूप में

जीवनसाथी के रूप में – हर लड़की अपने होने वाले पति की एक छवि मन में बनाकर रखती है।

वो यही चाहती है कि उसका होने वाला पार्टनर उसे प्‍यार के साथ-साथ सम्‍मान भी दे लेकिन कोई भी इंसान परफैक्‍ट नहीं होता है। कुछ लड़कियां अपने पार्टनर को अच्‍छी तरह जाने बिना ही उनकी कुछ अच्‍छाईयों पर फिदा हो जाती हैं और बाद में उन्‍हें अपने इस फैसले पर पछताना पड़ता है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको किस तरह के लड़के को अपने जीवनसाथी के रूप में नहीं चुनना चाहिए।

ऐसे लड़के को जीवनसाथी के रूप में ना चुनें जो सबसे पहले अपने आप को महत्‍व देता हो। जो इंसान आपको, आपके समय को और आपके काम को महत्‍व ना दे उससे भूलकर भी शादी ना करें। इस तरह का व्‍यवहार उसकी सेक्सिस्‍ट सोच को दर्शाता है जो बाद में आपके लिए समस्‍या बन सकता है।

आज के समय में फाइनेंशियली मजबूत होना भी बहुत जरूरी है लेकिन जो इंसान पैसों के पीछे भागता है उससे दूरी बनाकर रखें। ऐसे लड़के पैसों के लिए परिवार और रिश्‍तों को महत्‍व नहीं देते हैं। इसके अलावा जो लड़का बात-बात पर आपका मज़ाक उड़ाए उससे भी दूर रहने में ही भलाई है।

वहीं जो लड़का अपने साथी पर विश्‍वास नहीं करता वह आपके लायक नहीं हो सकता है। कई बार शक्‍की सोच की वजह से खुशहाल शादीशुदा जिंदगी भी बर्बाद हो जाती है। वहीं जो लड़के सिर्फ अपनी तारीफ करते हों उनसे भी दूर रहें।

वहीं दूसरी ओर लड़कियों के बारे में कहा जाता है कि वो अमीर लड़कों के पीछे ज्‍यादा भागती हैं तो चलिए ये भी जान लेते हैं कि लड़कियों को अमीर लड़के ज्‍यादा पंसद क्‍यों आते हैं।

लड़कियां काफी रोमांटिक होती हैं। उन्‍हें चाहिए कि उनका पार्टनर उन्‍हें कैंडल लाइट डिनर, महंगे गिफ्ट्स और किसी सपनों की वादी जैसी जगह पर हनीमून मनाने या छुट्टियां इंजॉय करने ले जाए और ये सब सपने बस पैसों से पूरे किए जा सकते हैं।

इसके अलावा फाइनेंशियली मजबूत होने के लिए भी लड़कियां अमीर लड़कों से शादी करने की चाहत रखती हैं।

कुछ लड़कियां मिडल क्‍लास फैमिली से होती हैं और ऐसे में उनका आधा जीवन तो पैसों की तंगी में कटता ही है वो अपनी बाकी की जिंदगी ऐसे गुज़र नहीं करना चाहती। इ‍सलिए वो अपने लिए अमीर पति की चाहत रखती हैं ताकि उनकी जिंदगी की सारी ख्‍वाहिशें पूरी हो सकें।

फिर चाहे लड़का कम पढ़ा लिखा ही क्‍यों ना हो क्‍योंकि उनके हिसाब से लगता है कि अगर पैसे होंगे तो वो किसी भी परेशानी से लड़ने के लिए खुद को मजबूत कर लेंगीं। वहीं कुछ लड़कियां ससुराल में रानी बनकर रहने के सपने देखाती हैं। वो चाहती हैं कि पति अमीर तो हो ही साथ ही उसके घर में नौकर चाकर भी हों। अमीर लड़के उनकी हर जरूरत और बैंक बैलेंस का पूरा ध्‍यान रख सकते हैं इसलिए वो अमीर लड़कों से शादी करना चाहती हैं। कुछ लड़कियां परिवार में अपना स्‍टेटस ऊंचा उठाने के लिए किसी अमीर लड़के से शादी करना चा‍हती हैं।

इस तरह के लड़कों को जीवनसाथी के रूप में कभी नहीं चुनना चाहिए  –  दोस्‍तों, शादी जिंदगी का सबसे अहम फैसला होता है इसलिए ये फैसला लेने में कोई जल्‍दबाजी ना करें।

Don't Miss! random posts ..