ENG | HINDI

प्यार को ढूंढना बंद कीजिए, प्यार आपको खुद ढूंढ लेगा !

प्यार को ढूंढना

प्यार को ढूंढना – जब आप किसी की खुशियों में अपनी खुशियां ढूंढने लगे, जब किसी के चेहरे की हंसी आपके जीने का सबब बन जाए, जब आपके ख्वाबों से बढ़कर किसी और की ख्वाहिशे बन जाए तो समझिए कि आप प्यार में हैं।

प्यार यूं तो बहुत छोटा शब्द है लेकिन इसके मायने समझने में पूरी ज़िदंगी बीत जाती है। वैसे देखा जाए तो हमारे आस-पास मौजूद हर रिश्ते में प्यार है क्योकि प्यार के बिना तो हर रिश्ता बेकार है। पर हां ये दिल उस प्यार को खोजता रहता है जो ज़िदंगी के इस सफर में हमारा हमसफर, हमकदम, हमसाया बनकर आएगा।

प्यार को ढूंढना –

प्यार को ढूंढना

उस इश्क की चाह रखना ग़लत नहीं है लेकिन हर वक्त उसी प्यार की तलाश करना बेवजह है। आप प्यार को कैलकुलेट नहीं कर सकते, प्यार आपको कब होगा, कैसे होगा, किससे होगा इसके बारे में भी कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता, प्यार के पीछे क्या वजह है ये सोचना भी बेवजह है, जब प्यार होता है ना तो कोई फॉर्मूला नहीं लगता, बल्कि असल में ये तभी होता है जब आपको इसी उम्मीद सबसे कम होती है।

इसलिए प्यार को ढूंढना बंद कीजिये क्योकि जब वक्त सही होगा तो ये प्यार खुद ही आपको तलाश लेगा और फिर आपको इस तरह बांधेगा कि आप इस बंधन से कभी छूट ही नहीं पाएगा, ऐसे आपका हाथ थामेगा कि आप को फिर कुछ और चाहत नहीं रहेगी, इसके साये में आप खुद को उतना महफूज़ समझेंगे जितना शायद ही आपने पहले समझा होगा।

प्यार को कुछ लोग किस्मत कहते हैं तो कुछ इसे भगवान का इशारा समझते हैं, वैसे सही मायनों में प्यार काफी हद तक ऐसा ही है। हो सकता है कि आप एक दिन बहुत परेशान हो, ज़िदंगी से हारे हुए हो, तभी कोई आपको अपनी बाहों में भरकर सब कुछ एक ही पल में ठीक कर दे।

प्यार को ढूंढना

जब लंबे वक्त तक प्यार हमे अपने आगोश में नहीं समेटता और हम अपने आस-पास के लोगों को प्यार के इस खूबसूरत एहसास को महसूस करता हुआ देखते हैं तो हम बुरा महसूस करते हैं, कभी खुद से तो कभी अपनी किस्मत से सवाल करते हैं लेकिन यकीन मानिए ऐसा कुछ करने की आपको ज़रूरत नहीं है क्योकि जब आपकी किस्मत में प्यार आना होगा तो ये दबे पांव आएगा और आपका हर दर्द चुरा लेगा।

अगर आप भी अपनी ज़िदंगी में प्यार का इतंज़ार कर रहे हैं, इश्क की राह देख रहे हैं तो जनाब, ऐसा मत कीजिए, आने वाले खूबसूरत कल की ख्वाहिश में अपने आज को जीना मत छोड़िए, अपनी ज़िदंगी को पूरी तरह जिएं, हर छोटे-बड़े पल को एज्वॉय करें और इस बात पर भरोसा रखें कि जब वक्त सही होगा ना तो प्यार आपको खुद ही ढूंढ लेगा तब तक खुश रहिए और अपने आस-पास खुशियां बिखरने की पूरी कोशिश कीजिए। प्यार को ढूंढना छोड़ दीजिये.

IMAGE 7

प्यार को ढूंढना बंद कीजिये. प्यार आपको ढूंढ लेगा – ये ज़िदंगी बहुत खूबसूरत है और एक ना एक दिन प्यार आकर आपकी इस ज़िदंगी को और खूबसूरत ज़रूर बनाएगा।

 

 

Don't Miss! random posts ..