ENG | HINDI

यह स्पा कुत्तों को दे रहा है मसाज व बियर की आलीशान सेवा !

कुत्तों को मसाज

कुत्तों को मसाज – आपने लोगों के मुंह से ‘हर कुत्ते का दिन आता है’ जैसा वाक्य सुना ही होगा। जो एक अप्रिय अर्थ है। हालांकि यह अप्रिय वाक्य इन दिनों हर डॉग्स के लिए प्रिय बन गया है।

वह इसलिए कि डॉग्स के अच्छे दिन आ गये हैं। वह अब लोगों की तरह स्पा में मसाज की लुत्फ ले सकेंगे। सिर्फ यही सर्विस नहीं बल्कि वो सभी आनंद ले सकते हैं। जो लगभग हर व्यक्ति अपने को सुंदर व आराम करने में दिन-रात लगा रहता है। अब यह सोच रहें हो कि इस तरह का आलीशान मसाज सेंटर आखिर है कहां ?।

तो जनाब यह आलीशान 5 सितारा स्पा देश की राजधानी दिल्ली से सटे एनसीआर में स्थित है जहाँ कुत्तों को मसाज दिया जाता है ।

डॉग्स का यह फाइव स्टार स्पा मिलिनियम सिटी गुरुग्राम में खुला है। गुरुग्राम के डीएलएफ फेस-4 में डॉग्स के लिए हर वह सेवा दी जा रही है, जो इससे पहले आपने कभी देखी-सुनी नहीं होगी।

कुत्तों को मसाज

यहां डॉग्स के शौक का रखा जाता है खास ध्यान

देश में खुला यह पहला डॉग्स स्पा सेंटर, अपने में एक अलग प्रयास है। जिससे डॉग्स के अच्छे दिन आ गये हैं। असल में यह स्पा डॉग्स के शौक को प्रोत्साहन दे रहा है। जो आमतौर पर डॉग्स को नहीं मिलती है। इसमें उनके रख-रखाव के साथ उनको टी.वी व म्यूजिक का पूरा बंदोबस्त भी है।

स्पा के साथ अन्य सुविधाएं

इस सेंटर में सिर्फ स्पा की सुविधा ही नहीं बल्कि अन्य सुविधाएं भी डॉग्स को दी जा रही है। जिनमें नाइट स्टे, हेयर कटिंग, ग्रूमिंग, स्वीमिंग व डे बोर्डिंग भी शामिल है। यहां पर डॉग्स के लिए बर्थडे पार्टी और फेस्टिवल सेलिब्रेट में डॉग्स के लिए विशेष अरेंजमेंट किए जाते हैं।

हर नस्ल के डॉग्स के लिए प्रवेश

देश का एकमात्र डॉग्स स्पा सेंटर, सिर्फ एक नस्ल के डॉग्स के लिए नहीं है। इसमें डॉग्स की हर नस्ल रजिस्ट्रेशन करवा सकती है।

कुत्तों को मसाज

डॉग्स के लिए शादी प्रबंध की सुविधा

अब डॉग्स को इन सभी सुविधाओं से प्रोत्साहित किया जा रहा है। तो लोगों की तरह उनको क्यों शादी जैसे पवित्र बंधन से वंचित रखा जाए। यह तो नाइंसाफी हुयी। इस वजह से ही यहां के मालिक ने डॉग्स की शादी का प्रबंध भी किया है। इसके लिए मालिक से एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरवाया जाता है। इसके बाद वह घुलते-मिलते हैं। फिर शादी की तारीख तय कर दी जाती है।

शादी के लिए कार्ड कलेक्शन भी है। और उनके लिए सिल्क सूट पहनाया भी जाता है। साथ ही दूल्हा-दूल्हन जैसे गहने भी पहनाए जाते हैं। बारात में शामिल होने के लिए कुछ डॉग्स और उनके मालिक को वेडिंग कार्ड दिया जाता है। इसमें 15 हजार तक का खर्चा आ सकता है।

कुत्तों को मसाज

स्पा सेंटर में फी

हाल ही में खुले इस स्पा सेंटर के लिए 900 से 4,500 फी तय हुई है। इसमें 6 रूम श्रेणियां हैं, जिसमें डिलक्स रूम, ट्विन सूट और रॉयल सूट आदी हैं।

कुत्तों को मसाज

यहाँ दिया जाता है कुत्तों को मसाज – यदि आपके पास कुत्ता है। जिसे आप बेहद प्यार करते हैं तो उसे यहां ले जाना न भूलें। क्योंकि आपकी तरह वह भी बेहतर लाइफस्टाइल चाहता है।

Don't Miss! random posts ..