ENG | HINDI

इस फाइव स्टार होटल में इंसानों को नहीं सिर्फ कुत्तों को दी जाती है एंट्री !

कुछ लोग अपने बच्चों की तरह ही जानवरों से भी प्यार करते हैं और खासकर कुत्तों को पालकर उन्हें अपने घर के सदस्यों की तरह प्यार देते हैं. यहां तक कि ये लोग अगर कहीं परिवार के साथ घूमने के लिए भी निकलते हैं तो अपने कुत्ते को साथ ले जाना बिल्कुल भी नहीं भूलते हैं.

लेकिन वो जब अपने परिवार के साथ किसी होटल में ठहरने के लिए जाते हैं तो ऐसे कई होटल हैं जहां कुत्तों को साथ ले जाना वर्जित होता है. ऐसे में उनके लिए कुत्ते को साथ रखना काफी मुश्किल हो जाता है. आमतौर पर देखा गया है कि अधिकांश होटल सिर्फ इंसानों के लिए ही बनाए जाते हैं और खासकर फाइव स्टार होटल में तो कुत्तों को एंट्री नहीं दी जाती है.

लेकिन आज हम आपको भारत के एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां इंसानों को नहीं बल्कि सिर्फ कुत्तों को ही एंट्री दी जाती है.

गुरुग्राम में खुला कुत्तों के लिए फाइव स्टार होटल

दरअसल हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम में पालतू कुत्तों के लिए देश का पहला फाइव स्टार होटल खोला गया है. इस फाइव स्टार होटल का नाम क्रिटेरती रखा गया है.

छह मंजिला इस फाइव स्टार होटल में पेट डॉग्स के लिए डीलक्स रूम, जूनियर सूट रूम, रॉयल सूट रूम, स्पा, कैफे, मसाज पार्लर और स्विमिंग पुल के साथ कई अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं. यानि कुल मिलाकर कहा जाए तो जो सुविधाएं फाइव स्टार होटल में इंसानों को दी जाती है वो सारी सुविधाएं यहां आनेवाले कुत्तों को दी जाती है.

हालांकि इस होटल को शुरू हुए अभी कुछ ही समय हुआ है और बहुत ही कम समय में इस होटल से करीब 1200 लोग जुड़ चुके हैं. कुत्तों के लिए खुला यह आलिशान होटल तेजी से लोगों के बीच लोकप्रियता बटोर रहा है.

इस होटल में कराई जाती है कुत्तों की शादियां

कुत्तों के इस फाइव स्टार होटल की सीईओ जाह्नवी चावला की मानें तो इस होटल में कुत्तों के लिए मैट्रिमोनियल की भी काफी अच्छी व्यवस्था की गई है.

अगर कोई अपने पेट्स की शादी करवाना चाहता है तो उसे यहां आकर पहले फॉर्म भरना पड़ता है. जिसके बाद शादी के प्रोसेस को आगे बढ़ाते हुए पेट्स की आपस में दोस्ती करवाई जाती है और फिर शादी की तैयारियां शुरू का जाती हैं.

बताया जाता है कि कुत्तों का फाइव स्टार होटल क्रिटेरती इंसानों के लिए किसी अजूबे से कम नही है यही वजह है कि अपने इस नए कॉन्सेप्ट के चलते यह होटल लोगों की बीच काफी मशहूर हो रहा है.

इस होटल में सभी डॉग लवर हैं और यहां आनेवाले पेट्स की देखभाल अपने परिवार के सदस्यों की तरह ही करते हैं. उनके लिए यहां विदेशी कपड़ों की सुविधा भी मौजूद है और जल्द ही यहां पालतू बिल्लियों के लिए एक फ्लोर शुरू करने की योजना है.

गौरतलब है कि जो लोग अपने कुत्तों से प्यार करते हैं और उन्हें फाइव स्टार होटल में ले जाने की ख्वाहिश रखते हैं उनके लिए गुरुग्राम के इस फाइव स्टार होटल से बेहतर विकल्प और क्या हो सकता है.

 

 

Don't Miss! random posts ..