ENG | HINDI

पति की ये सीक्रेट बातें आप भी करती हैं किसी से शेयर तो बढ़ सकती हैं आपकी मुश्किलें !

पति की सीक्रेट बातें

पति की सीक्रेट बातें – स्कूल और कॉलेज के दिनों में बनाए गए खास दोस्तों से लोग लंबे समय तक दोस्ती निभाते हैं. चाहे लड़का हो या लड़की हर किसी का कोई ना कोई खास दोस्त होता है जिससे वो अपने दिल की हर बात शेयर करता है.

हालांकि शादी के बाद जब कोई नया शख्स जिंदगी में शामिल होता है तब भी दोस्त हमारी जिंदगी में उतनी ही अहमियत रखते हैं जितनी शादी से पहले रखते थे.

शादी के बाद भी कई लोग अपने दिल ही हर बात अपने दोस्त से शेयर करते हैं. खासकर लड़कियां अपनी शादीशुदा जिंदगी और पति को लेकर कई सारी बातें अपने दोस्तों से शेयर करती हैं. लेकिन पति से जुड़ी कुछ ऐसी बातें भी होती हैं जो हर किसी से नहीं बतानी चाहिए.

आइए इस लेख के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं पति की सीक्रेट बातें जिन्हें अपने खास दोस्त से भी शेयर नहीं करना चाहिए, नहीं तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

पति की सीक्रेट बातें –

1- पति के डर को रखें सीक्रेट

सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी कई चीजों से डर लगता है. महिलाओं की तरह ही कई पुरुष कॉकरोच और छिपकली जैसे छोटे से जीव-जंतुओं से डरते हैं. आपको भले ही आपके पति के इस डर के बारे में पता है लेकिन उनके इस डर को अपने तक ही सीमित रखें. किसी और को इसके बारे में बताया तो हो सकता है कि आप अपने पति का भरोसा खो दें.

2- गुस्से में पति की कही गई बात

पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और तकरार से भरा होता है ऐसे में कई बार पति गुस्से में आकर कुछ ऐसा कह जाते हैं जो पत्नी के दिल को ठेस पहुंचाता है. अगर आपके पति ने गुस्से में आपसे कुछ कह दिया तो मामला शांत होने के बाद उन्हें इस बात का अहसास दिलाएं कि आपको उनकी बात बुरी लगी है और अपने किसी दोस्त से इस बात को शेयर ना करें क्योंकि इससे आपके दोस्त की नजरों में आपके पति की इज्जत कम हो सकती है.

3- पति की आदतों से जुड़ा बातें

हर व्यक्ति में कई ऐसी आदतें होती हैं जो हर किसी को पसंद नहीं आती है ऐसे में हो सकता है कि आपके पति के भीतर भी कोई ऐसी आदत हो जो आपको पसंद नहीं है इसका मतलब यह कतई नहीं है कि आप इस बात का ढिंढोरा अपने दोस्तों के सामने पीटने लगें.

4- इंटीमेट लाइफ की बातें

कई लोग अपने पार्टनर के साथ बिताए गए इंटीमेट और यादगार लम्हों को अपने बेस्ट फ्रेंड से शेयर करते हैं और उन्हें इंटीमेसी से जुड़ी बातें शेयर करने में मजा भी आता है लेकिन लड़कियों को इस तरह की बातें करने से बचना चाहिए, क्योंकि ये उनके लिए आगे चलकर बुरा साबित हो सकता है.

 

5- पति के बीते हुए कल की बातें

एक पति अपनी पत्नी से अपने दिल के हर राज को बयान करता है हालांकि वो राज की इन बातों को दुनिया से छुपाकर रखता है. पत्नी पर भरोसा करके एक पति अपने बीते हुए कल और अपने संघर्ष की सारी बातें अपनी पत्नी से कहता है जिसे सीक्रेट रखना पत्नी की जिम्मेदारी होती है इसलिए अपनी पति के बीते हुए कल की बातों का जिक्र अपने दोस्तों के सामने न करने में ही आपकी भलाई है.

6- परिजनों से रिश्तों की बातें

हो सकता है कि आपके पति की उनके परिजनों या रिश्तेदारों के साथ रिश्तों में खींचतान बनी रहती है लेकिन आपको इन रिश्तों को सुधारने की कोशिश करनी चाहिए.  इसके बारे में अपने दोस्तों से बात करना इस मसले को और बिगाड़ सकता है इसलिए बेहतर यही होगा कि अपने पति और परिवार के रिश्तों की बातें किसी से न बताएं.

7- पति की नौकरी और इनकम

अगर आपके पति की नौकरी में तरक्की नहीं हो रही है और उनकी इनकम भी कम है तो इस बात को खुद तक ही सीमित रखें. अगर इस तरह की बातें आप अपने दोस्तों से शेयर करती हैं तो ऐसा करके आप अपने पति की इमेज खराब कर सकती हैं. अगर आपके पति को जॉब की जरूरत है और अगर आप यह बात किसी दोस्त से शेयर कर रही हैं तो उसे सकारात्मक तरीके से बताएं.

ये है पति की सीक्रेट बातें – गौरतलब है कि एक पत्नी अपने पति की अर्धांगिनी यानी उसका आधा अंग होती है इसलिए अगर आप अपने पति की कोई बात अपने दोस्तों से शेयर करती हैं तो फिर इससे ना सिर्फ आपके पति की इमेज खराब होती है बल्कि इससे आपकी प्रतिष्ठा पर भी आंच आ सकती है इसलिए इन बातों को सीक्रेट रखने में ही आपकी भलाई है.