ENG | HINDI

जनियें कैसे धोनी का बल्ला आपको करा सकता है गोवा का टूर !

धोनी का बल्ला

धोनी का बल्ला – IPL खेल का दौर शुरू होते ही इसमें क्रिकेटरों पर लगने वाली बोली से लेकर इसमें खेले गए हर मैच की एक अगल ही कहानी रोजाना सामने आती है।

IPL खेल बताता है कि किस खिलाड़ी की कितनी कीमत है और कौन से खिलाड़ी की कितनी फैन फोलोइंग है। इतना ही नहीं IPL के दौरान केवल एक अच्छें खिलाड़ी की ही छवि नहीं बल्कि एक अच्छें कप्तान की भी छवि भी खुलकर सामने आती है।

आईपीएल के सबसे सफल और फेमस कप्तान का टाईटल महेन्द्र सिंह धोनी के नाम है। वैसे तो धोनी हमेशा से बतौर कप्तान हर किसी की पहली पसंद रहे है। केवल टीम के लोग ही नहीं बल्कि क्रिकेट के हर एक प्रेमी के लिए महेन्द्र सिंह धोनी बतौर कप्तान पहली पसंद माने जाते है।

धोनी का बल्ला

महेन्द्र सिंह धोनी ने बीते दिनों मोहाली में किंग्स इलैवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान बताया कि आखिरकार क्यों उन्हें देश ही नहीं विदेशों के क्रिकेट फैंस भी एक बेहतरीन कप्तान और क्रिकेटर मानते है।

IPL 2018 में चेन्नई सुपर किंग की बागड़ोर कप्तान धोनी के हाथ में है। हालांकि धोनी अपने पिछले मैच में अपनी टीम को जीत का मुंह तो नहीं दिखा सके, लेकिन फिर भी उनके फैन्स उनसे और उनके खेल से काफी खुश थे। दरअसल मैच के दौरान जिस तरह धोनी ने बल्लेबाली की वह काबिले-तारीफ थी। मैच के दौरान धोनी के फैन्स ने उनके बल्ले की धुआंधार बल्लेबाजी का जमकर लुत्फ़ उठाया और तारीफ भी की। खबरों के अनुसार धोनी मैच के दौरान शारीरिक तौर पर ठीक भी नहीं थे। उन्हें मैच के दौरान बीच-बीच में बार-बार ट्रीटमैंट लेना पड़ रहा था और दवाईयां भी खानी पड़ रही थी, लेकिन ऐसे हालातों के बावजूद उन्होंने टीम का साथ नहीं छोड़ा और खेल के अंत तक टीम को जीत दिलाने के लिए खेलते रहे। धोनी ने अपने इस मैच में एक अच्छी पारी का प्रदर्शन करते हुए मात्र 44 गेंदों पर पांच छक्कों और छह चौकों की मदद से 79 रन बनाये थे।

धोनी के बल्ले की गोवा टूर कहानी

धोनी का बल्ला

धोनी की इस धुआधार पारी के बाद धोनी का बल्ला खबरों में आकर्षण का कन्द्र बन गया, और हो भी क्यों ना। क्या आप जानते है कि धोनी का बल्ला जिसकी कीमत में आप गोवा का पूरा टूर कर के आ सकते है।

आईपीएल में 162 मैच खेलकर 38.23 की औसत से 3,670 रन बनाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला जिसकी कीमल 32 हजार रूपय है।

धोनी का यह 45 एमएम किनारे वाला बल्ला स्पेशल बैट एडिशनस में से एक है। दरअसल कप्तान धोनी ने बैट के लिए ऑस्ट्रेलिया की खेल कंपनी स्पॉर्टन स्पोट्रस से अपने इस बल्ले को लेकर एक ताल-मेल यानि समझौता किया हुआ है। जानकारों के मुताबिक यह समझौता करीब 25 करोड़ रूपय का है। जिसके तहत धोनी 1.18 से 1.25 किग्रा. वजन के बल्ले का इस्तेमाल करते है। जानकारों का यह भी कहना है कि यह बल्ला ग्रेड 1 इंग्लिश विलो से बना होता है और इस ग्रेड को खासा इस्तेमाल बढ़िया शॉट्स के लिए होता है।

Don't Miss! random posts ..