भारत

क्या दिल्ली की एयर होस्टेस का मर्डर हुआ था… वो भी उसके पति द्वारा ?

दिल्ली की एयर होस्टेस – दिल्ली में आय दिन कुछ घटनाएं होती रहती हैं. दिल्ली को देश की राजधानी कहने की बजाय अगर क्राइम की राजधानी कही जाय तो गलत नहीं होगा.

असल में दिल्ली में न जाने क्यों लोग अपना आपा खो रहे हैं. कभी लड़की के साथ रेप तो कभी उसे मारने की खबर आती रहती है.

एक ऐसी ही खबर आयी है दक्षिण दिल्ली से. दक्षिण दिल्ली में कथित तौर पर अपने घर की छत कूदकर जान देने वाली ३२ साल की दिल्ली की एयर होस्टेस की मौत हो गई. पुलिस उसकी बॉडी को पोस्ट-मॉर्टम के लिए भेज दी है.

अब उसके परिवार की ये चाह है कि अब उसकी बॉडी का दोबारा पोस्ट मार्टम किया जाएगा.

असल में इस लड़की के परिवार वालों को शक है कि उस लड़की ने खुदखुशी नहीं की है. उस दिल्ली की एयर होस्टेस को छत से ढकेला गया है. इस लड़की का नाम अनिसिया बत्रा है. इसे दहेज के लिए अपने पति मयंक सिंघवी ने शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से यातना दी थी.  उनके परिवार ने आरोप लगाया है. परिवार ने पिछले महीने पुलिस के साथ शिकायत भी दायर की थी.

हालांकि इस मृत लड़की के पति का कुछ और ही कहना है.

मयंक सिंघवी ने कथित रूप से पुलिस को बताया कि उन्हें शुक्रवार की शाम को उनकी पत्नी से एक टेक्स्ट संदेश मिला, जो खुद को मारने की धमकी दे रहा था. उन्होंने दावा किया कि वह उस समय घर था, लेकिन जब तक वह छत पर पहुंचा, वह कूद गई थी. उसने पुलिस को बताया कि वह उसे अस्पताल ले गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

इसी बात से पुलिस को भी संदेह हो रहा है कि अगर वो घर पर था तो मुमकिन है कि उसने लड़की को पीछे से धक्का दिया हो. ऐसे मामले में ऐसा होता रहता है. हर बार इस तरह की घटनाएं होती हैं जिनका पता काफी समय बाद चलता है.

असल में इस लड़की के परिवार वालों ने ये भी  कहा कि बार बार उनकी बेटी का पति उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करता था जब कि उनकी बेटी अच्छा कमाती थी और अपना पैसा ससुराल में ही देती थी.

दोनों ने दो साल पहले शादी की थी. दिल्ली की एयर होस्टेस बत्रा के भाई करण बत्रा ने कहा कि उन्होंने उनकी मृत्यु से पहले उन्हें कई संदेश भेजे थे. “मेरी बहन ने हमें पुलिस को फोन करने के लिए संदेश दिया. उसने कहा कि मयंक ने उसे कमरे में बंद कर दिया था. ‘… उसके कारण मेरी जिंदगी जा रही है,  कृपया उसे मत छोड़ो,’ उसने लिखा. हम नहीं जानते अगर उसने उसे धक्का दिया या वह कूद गई,  लेकिन हम उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिस मदद नहीं कर रही है, ” ये सारी बातें मीडिया में आयीं.

अक्सर इस तरह के मामले में पति दोषी पाए जाते हैं. अब जो भी तथ्य सामने आ रहे हैं वो इसी तरफ इशारा कर रहे हैं कि कहीं न कहीं इस लड़की की मौत आत्महत्या नहीं थी बल्कि उसे मारा गया है.

अगर दिल्ली की एयर होस्टेस को मारा गया है तो उसके पीछे का कातिल कौन है. क्या उसका पति ही उसका कातिल तो नहीं. ऐसे बहुत से सवाल लोगों के सामने उठ रहा है.

Shweta Singh

Share
Published by
Shweta Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

3 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago