ENG | HINDI

क्या दिल्ली की एयर होस्टेस का मर्डर हुआ था… वो भी उसके पति द्वारा ?

दिल्ली की एयर होस्टेस

दिल्ली की एयर होस्टेस – दिल्ली में आय दिन कुछ घटनाएं होती रहती हैं. दिल्ली को देश की राजधानी कहने की बजाय अगर क्राइम की राजधानी कही जाय तो गलत नहीं होगा.

असल में दिल्ली में न जाने क्यों लोग अपना आपा खो रहे हैं. कभी लड़की के साथ रेप तो कभी उसे मारने की खबर आती रहती है.

एक ऐसी ही खबर आयी है दक्षिण दिल्ली से. दक्षिण दिल्ली में कथित तौर पर अपने घर की छत कूदकर जान देने वाली ३२ साल की दिल्ली की एयर होस्टेस की मौत हो गई. पुलिस उसकी बॉडी को पोस्ट-मॉर्टम के लिए भेज दी है.

अब उसके परिवार की ये चाह है कि अब उसकी बॉडी का दोबारा पोस्ट मार्टम किया जाएगा.

दिल्ली की एयर होस्टेस

असल में इस लड़की के परिवार वालों को शक है कि उस लड़की ने खुदखुशी नहीं की है. उस दिल्ली की एयर होस्टेस को छत से ढकेला गया है. इस लड़की का नाम अनिसिया बत्रा है. इसे दहेज के लिए अपने पति मयंक सिंघवी ने शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से यातना दी थी.  उनके परिवार ने आरोप लगाया है. परिवार ने पिछले महीने पुलिस के साथ शिकायत भी दायर की थी.

हालांकि इस मृत लड़की के पति का कुछ और ही कहना है.

मयंक सिंघवी ने कथित रूप से पुलिस को बताया कि उन्हें शुक्रवार की शाम को उनकी पत्नी से एक टेक्स्ट संदेश मिला, जो खुद को मारने की धमकी दे रहा था. उन्होंने दावा किया कि वह उस समय घर था, लेकिन जब तक वह छत पर पहुंचा, वह कूद गई थी. उसने पुलिस को बताया कि वह उसे अस्पताल ले गई जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

दिल्ली की एयर होस्टेस

इसी बात से पुलिस को भी संदेह हो रहा है कि अगर वो घर पर था तो मुमकिन है कि उसने लड़की को पीछे से धक्का दिया हो. ऐसे मामले में ऐसा होता रहता है. हर बार इस तरह की घटनाएं होती हैं जिनका पता काफी समय बाद चलता है.

असल में इस लड़की के परिवार वालों ने ये भी  कहा कि बार बार उनकी बेटी का पति उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करता था जब कि उनकी बेटी अच्छा कमाती थी और अपना पैसा ससुराल में ही देती थी.

दिल्ली की एयर होस्टेस

दोनों ने दो साल पहले शादी की थी. दिल्ली की एयर होस्टेस बत्रा के भाई करण बत्रा ने कहा कि उन्होंने उनकी मृत्यु से पहले उन्हें कई संदेश भेजे थे. “मेरी बहन ने हमें पुलिस को फोन करने के लिए संदेश दिया. उसने कहा कि मयंक ने उसे कमरे में बंद कर दिया था. ‘… उसके कारण मेरी जिंदगी जा रही है,  कृपया उसे मत छोड़ो,’ उसने लिखा. हम नहीं जानते अगर उसने उसे धक्का दिया या वह कूद गई,  लेकिन हम उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिस मदद नहीं कर रही है, ” ये सारी बातें मीडिया में आयीं.

अक्सर इस तरह के मामले में पति दोषी पाए जाते हैं. अब जो भी तथ्य सामने आ रहे हैं वो इसी तरफ इशारा कर रहे हैं कि कहीं न कहीं इस लड़की की मौत आत्महत्या नहीं थी बल्कि उसे मारा गया है.

अगर दिल्ली की एयर होस्टेस को मारा गया है तो उसके पीछे का कातिल कौन है. क्या उसका पति ही उसका कातिल तो नहीं. ऐसे बहुत से सवाल लोगों के सामने उठ रहा है.

Don't Miss! random posts ..