ENG | HINDI

खुल गया वो कमरा, जहाँ कैद है सुनंदा पुष्कर की मौत का राज !

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस – दिल्ली का सबसे हाई प्रोफाइल मर्डर केस ।

जिसमें असल दोषी का पता आजतक पता नही चल पाया। पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात को दिल्ली के होटल लीला में अपने कमरे में मृत मिली थी। ये मर्डर केस हाइप्रोफाइल लोगो से तो जुङा ही था साथ ही बहुत पेच्चीदा भी था जिसमें  सबसे पहला शक सुनंदा के पति और कांग्रेस के नेता शशि थरूर पर ही गया ।

लेकिन वो दोषी नही पाए गए। होटल के  जिस  कमरे में सुनंदा पुष्कर की लाश मिली उस उस कमरे को तीन साल बाद होटल दारा कोर्ट को दी अर्जी  को ध्यान में रखते हुए  खोलने का निर्देश दिया गया है। और साथ ही पुलिस को कोर्ट का निर्देश न माने पर फटकार भी लगाई है। क्योंकि कोर्ट पहले भी होटल की अर्जी पर कमरे को खोलने का आदेश दे चुका है ।

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस

ये कमरा 17 जनवरी 2014 से सील है जब सुनंदा पुष्कर का मर्डर हुआ था । सालो से बंद होने के कारण कमरे से बहुत बदबू आ रही थी जिसकी वजह कस्टमर उसके आसपास के कमरे भी नहीं ले रहे थे । जिसके कारण होटल को काफी नुकसान हो रहा था ।

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस – कौन थी सुनंदा पुष्कर

सुनंदा पुष्कर एक बिजनेसमैन वुमैन थी । जो मूल रूप से कश्मीरी थी सुनंदा ने तीन शादियां की थी पहली बिजनेसमैन और कश्मीरी पंडित संजय रैना , दूसरी शादी दुबई के कारोबारी सुजित मैनन से और तीसरी इंडियन पाॅलिटिशियन शशि थरूर से । सुनंदा पुष्कर सबसे पहली बार सुर्खियों में आईपीएल टीम कोची टस्कर केरल में घोटाले की वजह से आई थी।

होटल में क्या कर रही थी  सुनंदा पुष्कर

शशि थरूर दारा पुलिस और मीडिया को दिए बयान के अनुसार  उस वक्त उनके घर की मरम्मत का काम चल रहा था । जिस वजह से शशि थरूर अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के लीला होटल में ठहरे हुए थे । जिस वक्त सुनंदा पुष्कर का मर्डर हुआ। उस वक्त शशि थरूर एक मीटिंग में थे ।

सुनंदा पुष्कर की मौत मर्डर या आत्महत्या

शुरुआत में सभी को लगा कि सुनंदा पुष्कर ने आत्महत्या की थी। लेकिन फाॅरेंसिक की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने बताया कि सुनंदा पुष्कर को जहर दिया गया था हालांकि जहर खाने में मिला के दिया था या फिर इंजेक्शन के जरिए  ये
कहना मुश्किल है । पुलिस के हिसाब से सुनंदा पुष्कर के शरीर पर 15 चोटो के निशान भी मिले थे जिसे साफ जाहिर था कि सुनंदा के साथ मारपीट हुई थी।

केस में प्राइम सस्पेक्ट

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस में वैसे तो कई अज्ञात लोगों पर शक गया। लेकिन मीडिया में सुनंदा पुष्कर मर्डर केस की जांच शशि थरूर के आसपास घूमती नजर आई ।  क्योंकि मर्डर से पहले मीडिया में खबरें थी कि सुनंदा पुष्कर और शशि थरूर के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था  । कुछ खबरो के हिसाब से शशि थरुर के पाकिस्तान पत्रकार मेहर तरार के साथ अफेयर की  सुर्खियों की वजह से सुनंदा पुष्कर परेशान थी।

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस

सुनंदा पुष्कर मर्डर केस भी इंडिया के उन हाइ प्रोफाइल केस  में से एक है जिनमें बङे बङे नाम तो जुङे ही है । साथ ही जो आज  तक सही मायनों में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए हैं।बरहाल होटल के कमरे के खुलने के बाद कम से होटल अपने नुकसान से बच जाएगा।