ENG | HINDI

आखिर क्यों क्रिकेटर्स की पत्नियाँ पतियों का साथ छोड़ आ रही हैं वापस?

क्रिकेटर्स की पत्नियाँ

क्रिकेट की दुनिया में बहुत कुछ घाट रहा है. एक तरह रोहित शर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हिं तो दूसरी ओर कुछ क्रिकेटर्स ने शादी की.

शादी के मामले में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी बेहद चर्चित रही. ये न सिर्फ भारत की बल्कि दुनिया की सबसे ज्यादा पोपुलर शादी रही.

दोनों की शादी के खर्च और वेन्यू ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. वैसे इन रिकॉर्ड के अलावा कोई और रिकॉर्ड भी टूटे हैं. वो हैं इन क्रिकेटर्स की पत्नियों के घूमने का शौक.

वैसे जब भी क्रिकेट के लिए खिलाड़ी बाहर जाते हैं तो वहां पर क्रिकेटर्स की पत्नियाँ साथ जाती हैं. अक्सर ऐसा होता है और इसका पूरा खर्च BCCI देता है. भारत के खिलाड़ी मैच खेलने के लिए साउथ अफ्रीका गए हैं. ज़ाहिर है वहां पर इन क्रिकेटर्स की पत्नियाँ भी गई हैं. मौजूदा टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की पत्नियाँ जिनकी मौजमस्ती भी खूब सुर्खियां बटोरती है. इस बार तो टीम इंडिया के साथ कप्तान विराट कोहली की पत्नी और फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी टीम इंडिया के साथ थीं.

क्रिकेटर्स की पत्नियाँ को ऐसा झटका लगा कि शायद ही किसी को ऐसा झटका कभी और लगा हो.

असल में साउथ अफ्रीका के दौरे पर इन पत्नियों के घूमने-फिरने और मौजमस्ती का इंतजाम करने के लिए बीसीसीआई ने अलग से एक अधिकारी को भेजने की व्यवस्था की थी, लेकिन इस बार सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने खारिज कर दिया.

ऐसा करते ही खिलाड़ियों सहित उनकी पत्नियों को भी बड़ा झटका लगा.

क्रिकेटर्स की पत्नियाँ

सूत्रों की मानें तो ऐसा पहले नहीं हुआ है.

अगर किसी को घूमना है तो वो अकेले ही जा सकती हैं, इसके लिए किसी अधिकारी की नियुक्ति नहीं की जाती थी, लेकिन इस बार ये हुआ. बोर्ड का प्रस्ताव था कि अगर किसी क्रिकेटर की पत्नी अपने पति की बल्लेबाजी खत्म होने के बाद मैच देखने की बजाय कहीं घूमना चाहती है तो फिर उसके सैरसपाटे का इंतजाम करने के लिए एक अलग अधिकारी की जरूरत होगी. अब ये किसके कहने पर हुआ ये लाज़मी है.

ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही शादी के बंधन में बंधे विराट कोहली ने ही बोर्ड से ये सिफारिश की होगी और उसे बोर्ड ने मान भी लिया.

वैसे अब विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा मुंबई वापस आ चुकी हैं वो भी अकेले, क्योंकि उनके पति तो वहां मैच खेलेंगे. अनुष्का के साथ इस दौरे पर और भी क्रिकेटर्स की पत्नियाँ थीं. इस दौरे पर अनुष्का के अलावा शिखर धवन की पत्नी आएशा, रोहित शर्मा की पत्नी रितिका, भुवनेश्वर कुमार की पत्नी नुपुर, मुरली विजय की पत्नी निकिता, रिद्धिमान साहा की पत्नी रोमी और रहाणे की पत्नी राधिका टीम इंडिया के साथ हैं.

हम आपको बात दें कि बोर्ड की ओर से पत्नियों को दो हफ्ते तक टीम इंडिया के साथ रुकने की इजाजत दी गई है. यह समय पहले टेस्ट के बाद खत्म हो रही है. अनुष्का तो भारत आ ही चुकी हैं. अब बाकी पत्नियाँ भी जल्द ही अपने पतियों को छोड़ वापस आ जाएंगी.

इतना तो तय है कि विराट की इस अनकही बात को न मानना शायद विराट को अच्छा न लगा हो. वैस एहम तो यही कहेंगे कि शादी की १ महीने की छुट्टी तो विराट ले ही चुके हैं. अब बेहतर होगा कि खेल पर ध्यान दें.