जीवन शैली

इन क्रिकेटर्स ने किसी और कारण से ही गुदवाएं है टैटू, यहां जानें कारण

क्रिकेटर्स के टैटू – टैटू गुदवाने का शौक हर किसी को होता है। युवाओं को तो खासकर टैटू से प्यार होता है।

टैटू उनके लिए एक तरह से एन्सेम्बल का काम करते हैं और उन्हें स्टाइलिश भी दिखाते हैं। वैसे भी आजकल के स्टार्स और सेलिब्रिटीज़ भी तो टैटू गुदवा रहे हैं और यूथ इन्हीं को फॉलो करते हुए अपनी बॉडी में टैटू बनवा रहे हैं। इन सेलिब्रिटीज़ में बॉलीवुड सितारों के बाद सबसे फेमस नाम क्रिकेटर्स का आता है जिनके टैटू आए दिन कैज़ुअल डेज़ में दिख जाते हैं।

लेकिन इनके टैटू गुदवाने की वजह कुछ और है।

आज इस आर्टिकल में हम इन क्रिकेटर्स के टैटू गुदवाने का कारण ही जानेंगे क्योंकि इन लोगों ने फैशन के बजाय कुछ और कारणों से ही टैटू बनवाए हैं।

क्रिकेटर्स के टैटू –

१ – विराट कोहली

सबसे पहले शुरुआत हम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली की बात से करेंगे जो मैदान में रन ना बनाने के दिनों में अपने टैटू के कारण लोगों के बीच सर्च का कारण बनते हैं। इनकी बॉडी में 4 टैटू बने हुए हैं। इनकी बाएं बाजू पर वृश्चिक राशि का चिन्ह बना हुआ है और कलाई पर विश्वास का चीनी प्रतीक बना हुआ है। लेफ्ट हैंड पर जापानी समुराई योद्धा का तलवार उठाए हुए एक टैटू है। लेफ्ट शोल्डर पर गॉड्स आई का टैटू बना हुआ है जो विराट कोहली को नेगेटिव एनर्जी से बचाता है। इसी के ठीक पीछे नेगेटिव एनर्जि से बचने के लिए विराट कोहली ने ओम (ॐ) का टैटू बनाया हुआ है। विराट कोहली का मानना है कि ये सारे टैटू उन्हें सूट करते हैं और नेगेटिव एनर्जी से बचाते हैं।

२ – लसिथ मलिंगा

दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर में शुमार और श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा के राइट हैंड पर दो तारीखें लिखी हुई हैं। ये तारीख मलिंगा की जिंदगी की सबसे अहम तारीख हैं। दरअसल एक तारीख इनके क्रिकेट में डेब्यू करने की है और दूसरी तारीख क्रिकेट में 4 विकेट लेने की हैं। इसके अलावा इन्होंने अपने राइट हैंड की कलाई पर अपनी पत्नी का नाम भी लिखवाया हुआ है जो कि उनके प्यार का इजहार करता है।

३ – शिखर धवन

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन टैटू के मामले में भी पीछे नहीं है। इनके बाये कंधे पर टकार्प डिम’ का टैटू बना हुआ है जो खुशी और अनंत ताकत का प्रतीक है। दूसरा टैटू पक्षी का है जो इनकी पीठ पर और बाई पिंडली पर बना है। इन्होंने भी अपनी पत्नी आयषा का नाम अपने हाथों पर गुदवाया है।

४ – केविन पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने टैटू के जरिये अपनी कामयाबियों को दर्शाया है। साल 2015 में पीटरसन ने टैटू डिज़ाइनर मिक स्क्वॉयर्स से अपने सीने से लेकर पीठ तक वर्ल्ड का नक्शा बनवाया था। मिक स्क्वॉयर्स मेलबर्न के मशहूर टैटू आर्टिस्ट हैं। इस टैूट की खासियत यह है कि उन्होंने दुनिया के जिस जगहों पर शतक लगाया है उसे लाल रंग के सितारे से अलग से दर्शाया है जो उनकी कामयाबी का प्रतीक है।

ये है क्रिकेटर्स के टैटू – तो इन क्रिकेटर्स के टैटू की ये कहानियां हैं। आपके टैटू की क्या कहानी है यह हमें कमेंट में लिखकर जरूर बताएं।

Gayatree Verma

Share
Published by
Gayatree Verma

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago