ENG | HINDI

इन क्रिकेटर्स ने किसी और कारण से ही गुदवाएं है टैटू, यहां जानें कारण

क्रिकेटर्स के टैटू

क्रिकेटर्स के टैटू – टैटू गुदवाने का शौक हर किसी को होता है। युवाओं को तो खासकर टैटू से प्यार होता है।

टैटू उनके लिए एक तरह से एन्सेम्बल का काम करते हैं और उन्हें स्टाइलिश भी दिखाते हैं। वैसे भी आजकल के स्टार्स और सेलिब्रिटीज़ भी तो टैटू गुदवा रहे हैं और यूथ इन्हीं को फॉलो करते हुए अपनी बॉडी में टैटू बनवा रहे हैं। इन सेलिब्रिटीज़ में बॉलीवुड सितारों के बाद सबसे फेमस नाम क्रिकेटर्स का आता है जिनके टैटू आए दिन कैज़ुअल डेज़ में दिख जाते हैं।

लेकिन इनके टैटू गुदवाने की वजह कुछ और है।

आज इस आर्टिकल में हम इन क्रिकेटर्स के टैटू गुदवाने का कारण ही जानेंगे क्योंकि इन लोगों ने फैशन के बजाय कुछ और कारणों से ही टैटू बनवाए हैं।

क्रिकेटर्स के टैटू –

१ – विराट कोहली

क्रिकेटर्स के टैटू

सबसे पहले शुरुआत हम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली की बात से करेंगे जो मैदान में रन ना बनाने के दिनों में अपने टैटू के कारण लोगों के बीच सर्च का कारण बनते हैं। इनकी बॉडी में 4 टैटू बने हुए हैं। इनकी बाएं बाजू पर वृश्चिक राशि का चिन्ह बना हुआ है और कलाई पर विश्वास का चीनी प्रतीक बना हुआ है। लेफ्ट हैंड पर जापानी समुराई योद्धा का तलवार उठाए हुए एक टैटू है। लेफ्ट शोल्डर पर गॉड्स आई का टैटू बना हुआ है जो विराट कोहली को नेगेटिव एनर्जी से बचाता है। इसी के ठीक पीछे नेगेटिव एनर्जि से बचने के लिए विराट कोहली ने ओम (ॐ) का टैटू बनाया हुआ है। विराट कोहली का मानना है कि ये सारे टैटू उन्हें सूट करते हैं और नेगेटिव एनर्जी से बचाते हैं।

२ – लसिथ मलिंगा

क्रिकेटर्स के टैटू

दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर में शुमार और श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा के राइट हैंड पर दो तारीखें लिखी हुई हैं। ये तारीख मलिंगा की जिंदगी की सबसे अहम तारीख हैं। दरअसल एक तारीख इनके क्रिकेट में डेब्यू करने की है और दूसरी तारीख क्रिकेट में 4 विकेट लेने की हैं। इसके अलावा इन्होंने अपने राइट हैंड की कलाई पर अपनी पत्नी का नाम भी लिखवाया हुआ है जो कि उनके प्यार का इजहार करता है।

३ – शिखर धवन

क्रिकेटर्स के टैटू

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन टैटू के मामले में भी पीछे नहीं है। इनके बाये कंधे पर टकार्प डिम’ का टैटू बना हुआ है जो खुशी और अनंत ताकत का प्रतीक है। दूसरा टैटू पक्षी का है जो इनकी पीठ पर और बाई पिंडली पर बना है। इन्होंने भी अपनी पत्नी आयषा का नाम अपने हाथों पर गुदवाया है।

४ – केविन पीटरसन

क्रिकेटर्स के टैटू

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने टैटू के जरिये अपनी कामयाबियों को दर्शाया है। साल 2015 में पीटरसन ने टैटू डिज़ाइनर मिक स्क्वॉयर्स से अपने सीने से लेकर पीठ तक वर्ल्ड का नक्शा बनवाया था। मिक स्क्वॉयर्स मेलबर्न के मशहूर टैटू आर्टिस्ट हैं। इस टैूट की खासियत यह है कि उन्होंने दुनिया के जिस जगहों पर शतक लगाया है उसे लाल रंग के सितारे से अलग से दर्शाया है जो उनकी कामयाबी का प्रतीक है।

ये है क्रिकेटर्स के टैटू – तो इन क्रिकेटर्स के टैटू की ये कहानियां हैं। आपके टैटू की क्या कहानी है यह हमें कमेंट में लिखकर जरूर बताएं।

Don't Miss! random posts ..