ENG | HINDI

क्या है विराट कोहली के टैटू का राज़ ?

विराट कोहली के टैटू

टीम इंडिया का कप्तान, कप्तानों में शान और लुक में आलिशान.

जी हां यहां बात हो रही है टीम इंडिया हैंडसम, डैशिंग कप्तान विराट कोहली है.

कोहली को रन मशीन कहा जाता है. कुछ लोग उन्हें टैटू की दुकान भी कहते हैं, क्योंकि उनसे पहले आज तक किसी भारतीय खिलाड़ी ने इस तरह से अपनी बॉडी पर टैटू नहीं बनवाएं.

चलिए जानते है आख़िर विराट कोहली के टैटू का राज़ क्या है. किस तरह का टैटू बनवाएं है विराट.

विराट कोहली के टैटू – 

1 – जापानी समुरई वरियर

विराट ख़ुद कहते हैं कि उन्हें टैटू बहुत पसंद हैं और उनके हर टैटू का कुछ न कुछ मतलब है. कोहली के बाएं हाथ पर बने ऊपर की ओर इस टैटू का नाम है. ये जापानी समुरई वरियर है. ये जापान के वरियर थे, जो अपनी ज़िंदगी अनुशासन, सम्मान, ईमानदारी से जीते थे. विराट भी इसे पूरी तरह से फॉलो करते हैं.

2 – गॉड्स आई

विराट के बाएं हाथ पर सबसे ऊपर एक बड़ी सी आंख बनी है, जिसे विराट भगवान की आंख कहते हैं, जो उन्हें सही और ग़लत का बोध कराती है.

3 – भगवान शिव, कैलाश और मानसरोवर

विराट के हाथ पर कलाई की ओर भगवान शिव, कैलाश पर्वत और मानसरोवर का टैटू बना है. विराट कहते हैं कि कैलाश पर्वत और मानसरोवर मेडिटेशन के लिए प्रेरित करते हैं और भगवान शिव उन्हें मज़बूत बनने के लिए प्रेरणा देते हैं.

4 – माता-पिता का नाम

विराट के हाथ पर ऊपर पीछे की ओर उनके माता-पिता का नाम लिखा हुआ है. विराट कहते हैं कि उनके साथ उनके माता-पिता हमेशा नहीं रह सकते, इसलिए उनका नाम रहता है.

5 – टेस्ट और वनडे कैप नं

अपने खेल से विराट बेइंतहां मोहब्बत करते हैं. खेल में पूरी जान झोक देते हैं. विराट के टैटू का हिस्सा उनकी टेस्ट कैप का नंबर और वनडे कैप का नंबर भी है.

6 – ज़ॉडिएक साइन

विराट के टैटू उनका ज़ॉडिएक साइन भी बयां करता है. स्कॉर्पियो का साइन बना है, जो विराट को खेल के मैदान पर और भी पावरफुल बनने के लिए प्रेरित करता है.

ये है विराट कोहली के टैटू – बहुत लोगों के टैटू आपने देखे होंगे, लेकिन इतना मीनिंगफुल टैटू शायद की किसीने बनवाया होगा.

Don't Miss! random posts ..