ENG | HINDI

सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, क्रिकेट स्टार्स के बच्चे भी कमा रहे हैं क्रिकेट में नाम

क्रिकेट स्टार्स के बच्चे

क्रिकेट स्टार्स के बच्चे – बॉलीवुड में पीढ़ी दर पीढ़ी स्टार्स के नाम और शोहरत कमाने का किस्सा चलता ही रहता है।

कपूर खानदान की ही अगर बात करें तो वो बॉलीवुड में कई पीढ़ियों से काबिज़ हैं और आज भी इस खानदान के बच्चे बॉ़लवीड में अपनी पहचान बना चुके हैं।

इसके अलावा और भी कई ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हैं जिनके पैरेंट्स बॉलीवुड से ताल्लुक रखते थे और बी टाउन के कई ऐसे सितारे भी हैं जो आज बॉलीवुड के बड़े स्टार्स हैं और उनके बच्चे भी बॉलीवुड में आना चाहते हैं।

अगर बात बॉलीवुड के छोटे नवाब की करें तो उनकी मम्मी यानी की शर्मीला टैगोर भी बॉलीवुड की फेमस नायिका रही हैं और अब सैफ अली खान की बेटी भी बॉलीवुड में कदम रखने को तैयार हैं।

बी टाउन के हि-मैन धर्मेन्द्र के बेटे और बेटियां भी बॉलीवुड के सितारे हैं और बॉलीवुड की दीवा श्रीदेवी की बेटी भी अब बॉलीवुड में अपनी धाक जमाने की तैयारी कर रही हैं।

वैसे ही आपको बता दूं कि ऐसे कई क्रिकेट स्टार्स के बच्चे क्रिकेट की दुनिया में नाम कमाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

क्रिकेट स्टार्स के बच्चे –

१ – राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने अपनी बैटिंग से ‘दी वॉल’ का खिताब अपने नाम किया और आज क्रिकेट की इस दीवार की बैटिंग के बारे में सभी को पता है। इनका 11 साल का बेटा समित भी बल्लेबाजी में अपना करियर बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रहे हैं। समित द्रविड़ ने 2015 में अंडर-12 में गोपालन क्रिकेट चैलेंज में खेलते हुए तीन हाफ सेंचुरी मारी थीं। इसके लिए उन्हें बेस्ट बैट्समैन के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया था। अंडर-14 इंटर स्कूल टूर्नामेंट में भी समित ने अपना जलवा दिखाया था।

२ – सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के बेटे लिटिल मास्टर अर्जुन की तरफ पूरी दुनिया की निगाहे हैं, सभी को उनसे ढ़ेरों उम्मीदें हैं। 18 साल के अर्जुन यूं तो तेज गेंदबाज़ बनने की राह पर हैं, लेकिन वो कई मैचों में अपनी शानदार बैंटिग का करिश्मा भी दिखा चुके हैं। मुंबई के लिए अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में खेलते हुए अर्जुन ने एक मैच में 5 विकेट लिए थे जो कि अपने आप में बेहतरीन है।

३ – स्टीव वॉ

वैसे सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि बाकी देशों में भी ये चलन ज़ोरों पर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने वाले स्टीव वॉ के बेटे भी क्रिकेट जगत में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है।  स्टीव वॉ के बेटे आस्टिन भी अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा बन चुके हैं और अपने पापा के नाम को और आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

४ – मखाया एंटिनी 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ रहे मखाया एंटिनी के बेटे थांडो एटीनी भी साउथ अफ्रीका की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं। ये छोटा सा गेंदबाज़ ना केवल अपने पापा की तरह दिखता है बल्कि बॉलिंग स्टाइल भी लगभग सेम है।

ये है वो क्रिकेट स्टार्स के बच्चे – तो अब आगे से ये तो बिल्कुल मत कहिएगा कि बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे ही बॉलीवुड में आते हैं क्योंकि क्रिकेट में भी ऐसे उदाहरण कम नहीं हैं। अब देखते हैं कि कब ये स्‍टार्स अपने पिता की तरह मशहूर बनते हैं।

Don't Miss! random posts ..