ENG | HINDI

करियर पर ब्रेक लगने के बाद इन क्रिकेटर्स को मिला सच्चा प्यार !

क्रिकेटर्स को मिला सच्चा प्यार

क्रिकेटर्स को मिला सच्चा प्यार – आजकल भारतीय क्रिकेटर्स की शादियों का सीज़न चल रहा है।

कुछ दिनों पहले ज़हीर खान ने एक्‍ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की तो साल खत्‍म होने से पहले कैप्‍टन विराट कोहली भी अनुष्‍का शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इसके बाद भी एक-दो और क्रिकेटर्स ने साल के अलविदा कहने से पहले शादी रचा ली।

आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के उन स्‍टार प्‍लेयर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍होंने अपने करियर पर ब्रेक लगने के बाद शादी की।

क्रिकेटर्स को मिला सच्चा प्यार

१ – ज़हीर खान

इस लिस्‍ट में सबसे ऊपर नाम आता है जहीर खान का क्‍योंकि उनकी शादी पिछले महीने ही एक्‍ट्रेस सागरिका घाट्गे से हुई है। 39 साल के भारतीय टीम के शानदार गेंदबाज़ रहे ज़हीर खान ने हाल ही में ब्‍याह रचाया है। जहीर ने अक्‍टूबर 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। जहीर वनडे टी 20 से 2020 से बाहर थे। जहीर ने अपने करियर का आखिरी टेस्‍ट मैच फरवरी 2014 में खेला था।

२ – इरफान खान

एक दौर में इरफान खान को भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ के रूप में जाना जाता था। इरफान सालों से भारतीय टीम से बाहर हैं और आने वाले सालों में भी उनकी वापसी की कोई उम्‍मीद नहीं है। इरफान 2012 से कोई मैच नहीं खेल पाए हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कुछ अच्‍छा नहीं रहा है। 4 फरवरी, 2016 को इरफान ने सफा बेग से निकाह किया था।

३ – मोहम्‍मद कैफ

मोहम्‍मद कैफ को एक समय पर भारतीय टीम के जोंटी रोड्स कहा जाता था। उनकी दमदार बल्‍लेबाजी हमेशा सभी को याद रहेगी जिसमें उन्‍होंने नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी और भारत को नेटवेस्‍टल फाइनल में विजेता बनाया था। वो 2006 में ही टीम से बाहर हो गए थे। मार्च 2011 में उन्‍होंने पूजा यादव से शादी की थी।

४ – युसुफ पठान

युसुफ पठान ने भारतीय टीम में अपनी जगी बनाने की बहुत कोशिश की लेकिन उन्‍हें इसमें सफलता हासिल नहीं हुई। हालांकि, वो आईपीए में अपनी जगह जरूर बना पाए हैं लेकिन अपनी लगातार नाकामी के कारण उन्‍हें ज्‍यादा मौके नहीं मिल पाए। साल 2012 से ही पठान इंडियन टीम से बाहर हैं। उन्‍होंने 27 मार्च, 2013 को आफरीन खान से शादी की थी।

५ – एस श्रींसंत

श्रीसंत पर मैच फिक्‍सिंग का आरोप लगा हुआ है और इस वजह से वो कोई भी मैच नहीं खेल सकते हैं। बीसीसीआई ने उन पर प्रतिबंध लगा रखा है।

हालांकि, मामला अभी भी कोर्ट में है। साल 2011 में भारतीय टीम से बाहर हो चुके श्रीसंत ने 12 दिसंबर 2013 को भुवनेश्‍वरी कुमारी से शादी की थी।

फिल्‍मों की तरह इन क्रिकेट स्‍टार्स की लव स्‍टोरी भी कुछ कम नहीं है। अगर कोई डायरेक्‍टर लव स्‍टोरी पर फिल्‍म बनाना चाहता है तो वो इन क्रिकेटर्स की लव स्‍टोरी पर रिसर्च कर सकता है। इसमें उन्‍हें मसाला, प्‍यार और ट्रेजडी सब कुछ मिलेगा।

क्रिकेटर्स को मिला सच्चा प्यार – इन क्रिकेटर्स के अलावा सचिन तेंदलुकर और विराट कोहली की लव स्‍टोरी भी काफी दिलचस्‍प है। जहां सचिन की पत्‍नी अंजलि उम्र में उनसे कुछ साल बड़ी हैं तो वहीं विराट कोहली की लव स्‍टोरी के चर्चे तो आज ही जगह हो रहे हैं। क्रिकेटर्स की लव लाइफ भी कुछ कम रोमांचक नहीं है।

Don't Miss! random posts ..