ENG | HINDI

आख़िर क्यों एक दूसरे की टी शर्ट छीनने में लग गए इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी?

इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी को आज दुनिया में बच्चे बच्चे जानते हैं.

हर बच्चे की ज़ुबान पर इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी का नाम है. लोग इन खिलाड़ियों के पीछे पागल हैं.

इन खिलाड़ियों के नाम की जर्सी खरीदने के लिए लोग पागल हो जाते हैं. कई बार क्रिकेट मैदान पर मैच देखते हुए जब ये खिलाड़ी अपनी टी शर्ट निकालकर दर्शकों को देते हैं तो दर्शक और भी पागल हो जाते हैं. वो दौड़ाने लगते हैं. सोचते हैं कि किसको टी शर्ट मिल जाए.

ठीक उन्हीं दर्शकों की तरह टीम के खिलाड़ी एक दूसरे की टी शर्ट छीनते हुए दिखे. आखिर ऐसा क्यों कर रहे थे ये खिलाड़ी?

टीम इंडिया इन दिनों देश में नहीं है.

वो विदेशी दौरे पर हैं. साउथ अफ्रीका के साथ उनका मैच चल रहा है. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया किसी तरह की कमी नहीं चाहती. इसलिए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले गुरुवार को न सिर्फ नेट पर अभ्यास किया, बल्कि सामूहिक वॉर्म-अप सेशन में भी भाग लिया. विराट ब्रिगेड केपटाउन की हार को भूलते हुए 13 जनवरी से शुरू से हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए खुद को तैयार करने में जुट गई है.

अब टीम चाहती है कि दूसरा मैच वो जीतें.

पिछली हार को जीत में बदलने के लिए इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और उन्हें प्रैक्टिस कराने वाले सभी जी जान लगा दे रहे हैं. जमकर प्रैक्टिस हो रही है.

कोई कसार नहीं छोड़ना चाहते. विराट कोहली जो अभी अभी शादी करके लौटे हैं और मैच हार गए, वो अब ऐसा नहीं करने देना चाहते. इसलिए टीम को सुपरस्पोर्ट पार्क में फिटनेस ट्रेनर शंकर बसु ने एक ऐसा सेशन कराया, जिसमें टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने खूब मस्ती की.

इस दौरान टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के अलावा असिस्टेंट कोच संजय बांगड़ भी मौजूद रहे. इनके प्रैक्टिस को देखकर लग रहा था कि सच में इस बार ये हार नहीं चाहते.

गौरतलब है कि मैच को अपने काबू में रखने के लिए प्रैक्टिस का अहम् योगदान होता है. इस बार प्रैक्टिस अनोखे अंदाज़ में हुई. सभी खिलाड़ियों को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए वॉर्म-अप सेशन में सभी खिलाड़ियों ने पीली-लाल टी शर्ट अपनी पैंट के पीछे लगा रखी थी. शंकर बसु के सीटी बजाते ही सभी एक-दूसरे से उन टी-शर्ट्स को झपटने में लग गए. इस दौरान रवींद्र जडेजा ने ज्यादा टी-शर्ट्स झटकी. टीम इंडिया के प्रैक्टिश सेशन के दौरान बल्लेबाजों ने नेट पर अपने हाथ खोले. साथ ही रविचंद्रन अश्विन स्पिन की जगह तेज गेंदबाजी करते हुए देखे गए. इस तरह से -दूसरे के पीछे लगे टी शर्ट को छीनकर खिलाड़ी अपने फिटनेस की कहानी बयां कर रहे थे.

प्रैक्टिस तो बहुत हो गई टीम इंडिया की. अब इसका नतीजा अगले मैच में ही दिखेगा. खिलाड़ियों का मनोबल लगातार बढ़ाया जा रहा है. टीम के कप्तान विराट कोहली के ऊपर एक मैच हार जाने का दबाव ज़रूर है, क्योंकि अभी अभी वो शादी करके लौटे हैं और उन्हें इस तरह से पहला मैच हार जाना बहुत खला होगा.

बहरहाल अब अगले मैच में ही इन खिलाड़ियों की फिटनेस का राज़ खुलेगा.

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..